Shukra Gochar 2024: शुक्र करने वाले हैं अपना राशि परिवर्तन, 3 राशियों का बदल जाएगा भाग्य, होगी धनवर्षा!
Advertisement
trendingNow12279346

Shukra Gochar 2024: शुक्र करने वाले हैं अपना राशि परिवर्तन, 3 राशियों का बदल जाएगा भाग्य, होगी धनवर्षा!

Venus Transit in Gemini: वैदिक शास्त्र में शुक्र ग्रह को सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव का दाता कहा जाता है. ज्योतिष गणना के अनुसार 12 जून को शाम 6 बजकर 37 मिनट पर शुक्र वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. 

Shukra Gochar 2024: शुक्र करने वाले हैं अपना राशि परिवर्तन, 3 राशियों का बदल जाएगा भाग्य, होगी धनवर्षा!

Shukra Gochar in Mithun Rashi: हर एक ग्रह निश्चित अंतराल के बाद अपनी राशि परिवर्तन करते हैं. इन ग्रहों का परिवर्तन का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ता है. इसी के चलते शुक्र ग्रह भी आने वाले समय में अपनी राशि बदलने वाले हैं. वैदिक शास्त्र में शुक्र ग्रह को सौभाग्य, धन, प्रेम और वैभव का दाता कहा जाता है. ज्योतिष गणना के अनुसार 12 जून को शाम 6 बजकर 37 मिनट पर शुक्र वृष राशि से निकलकर मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. इसके बाद 7 जुलाई तक इसी राशि में विराजमान रहेंगे. शुक्र गोचर का प्रभाव सभी 12 राशियों के जातकों पर पड़ेगा लेकिन 3 राशियों के लिए बहुत शुभ माना जा रहा है. इन राशियों की किस्मत चमक सकती है और धन लाभ ही अच्छा खासा देखने को मिल सकता है. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में.

1. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लिए शुक्र गोचर शुभ साबित होगा. कार्यक्षेत्र में नए अवसर प्राप्त होंगे. नौकरीपेशा लोगों का अटका हुआ प्रमोशन हो सकता है. किसी लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं. लव लाइफ की समस्याएं दूर होंगी और पार्टनर के साथ रिश्ता मजबूत होगा. आर्थिक स्थिति को देखते हुए समय अच्छा रहेगा. आय के नए सोर्स बन सकते हैं. खर्चों में कमी देखने को मिलेगी. धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी.

2. सिंह राशि
मिथुन राशि में शुक्र गोचर सिंह राशि के लोगों के लिए लाभदायक रहने वाला है. जीवन की परेशानियां इस समय कम होंगी. अगर किसी कार्य के लिए बहुत समय से मेहनत कर रहे हैं तो उसमें सफलता प्राप्त होगी. जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मनचाही नौकरी ऑफर हो सकती है. इंकम के नए सोर्स बन सकते हैं जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा. लव लाइफ में सुधार होगा. जो लोग सिंगल हैं उन्हें कोई पार्टनर मिल सकता है.

यह भी पढ़ें: Shani Jayanti 2024: शनि जयंती पर भूलकर भी न करें ये काम, झेलनी पड़ सकती है शनिदेव की नाराजगी

 

3. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों के लिए शुक्र गोचर शुभ समाचार लेकर आ सकता है. अगर किसी बीमारी से परेशान हैं तो उससे छुटकारा मिल सकता है. आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है. नौकरी कर रहे लोगों की सैलरी बढ़ाई जा सकती है. धनलाभ के नए सोर्स बन सकते हैं. दांपत्य जीवन में सुधार होगा. पति-पत्नी के रिश्ते मजबूत होंगे. व्यापारियों के लिए समय अच्छा रहेगा. नई डील फाइनल हो सकती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news