Dream Astrology: सपने में खुद की शादी होते देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र
Advertisement
trendingNow12279407

Dream Astrology: सपने में खुद की शादी होते देखना शुभ या अशुभ, जानें क्या कहता है स्वप्न शास्त्र

Wedding Dreams: स्वप्न शास्त्र के अनुसार हर सपने का व्यक्ति के जीवन से कोई ना कोई मतलब होता है. ऐसे में व्यक्ति को अगर सपने में खुद की शादी से जुड़ी कोई घटना नजर आए तो उसका क्या अर्थ हो सकता है, आइए जानें.

 

dream meaning

Dream Shastra: स्वप्न शास्त्र के अनुसार व्यक्ति का सपना देखना उसके वास्तविक जीवन से जुड़ी घटना की ओर संकेत करता है. यह संकेत शुभ और अशुभ भी हो सकते हैं. कई अविवाहित लड़के और लड़कियां शादी के सपने को पूरा होते देखने के लिए कई प्रकार की पूजा और उपवास भी रखते हैं. जिसकी वजह से इनके अंदर आने वाले शादी के विचार सपनों में भी नजर आने लगते हैं.

बता दें कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद की शादी से जुड़ी घटनाओं को सपने में देखना अलग अलग बात की ओर संकेत करता है. यह व्यक्ति के जीवन से जुड़ी शुभ और अशुभ दोनों ही घटनाओं की ओर संकेत करता है. आइए स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद की शादी के सपने के अलग अलग संकेतों को विस्तार में जानें.

Vastu Tips: घर में पाल रखा है तोता तो जान लें रखने के ये जरूरी नियम, कंगाल कर सकती है आपकी जरा सी गलती!
 

खुद की शादी होते देखना

बता दें कि स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद की शादी सपने में होते देखना अशुभ संकेत की ओर इशारा करता है. यह उस व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की मुश्किलों को खड़ा कर सकता है, जिस कार्यस्थल में काम कर रहे हैं वहां उसके मान सम्मान में भी कमी आ सकती है.

शादीशुदा होते हुए खुद की दूसरी शादी होते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि व्यक्ति शादीशुद है और सपने में दूसरी शादी होते हुए अपनी देखता है तो यह वैवाहिक जीवन में कई प्रकार की समस्याओं को खड़ी कर सकता है.

30 साल बाद इन राशि वालों के लिए लकी साबित होंगे ये बड़े राजयोग, भाग्य के साथ से व्यापार में भरेंगे ऊंची उड़ान
 

दोस्त की शादी होते देखना

यदि व्यक्ति अपने किसी दोस्त की शादी होते देखता है तो जल्द ही उसके कार्य में कोई ना कोई रुकावट आने वाली है, जिसकी वजह से कई प्रकार की मानसिक परेशानियां आ सकती हैं.

खुद की बारात निकलते देखना

यदि व्यक्ति खुद की शादी की बारात देखता है तो उसके मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. इसके अलावा इनका बड़े लोगों से नाता भी बन सकता है.

रिश्तेदार की शादी होते देखना

अगर कोई व्यक्ति अपने किसी रिश्तेदार की शादी होते देखता है तो उसके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होती है साथ ही भविष्य को लेकर अच्छी योजनाएं बना सकते हैं.

खुद को शादी के जोड़े में देखना

यदि व्यक्ति सपने में खुद को शादी के जोड़े में देखता है तो ये संकेत है कि उसके दांपत्य जीवन में ढेरों खुशियां आने वाली है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news