Bargad Ke Upay: बरगद के इन उपायों से होगी आपके ऊपर पैसों की बारिश, बैंक खातों में लग जाएगा नोटों का ढेर
Advertisement
trendingNow11700773

Bargad Ke Upay: बरगद के इन उपायों से होगी आपके ऊपर पैसों की बारिश, बैंक खातों में लग जाएगा नोटों का ढेर

Bargad Ke Upay: बरगद के पेड़ में त्रिदेव का वास होता है. बरगद के पेड़ की पूजा करने से सभी त्रिदेवों का आशीर्वाद प्राप्त होता है. कहते हैं कि बरगद के पेड़ की विधिपूर्वक पूजा करने से भक्तों की समस्या दूर होती हैं. अगर किसी व्यक्ति के जीवन में परेशानी आ रही है तो उसे बरगद के पेड़ की पूजा करनी चाहिए.

 

फाइल फोटो

Bargad Ke Ped Ke Upay: ज्येष्ठ मास के कृष्ण पक्ष की अमावस्या को वट सावित्री व्रत रखा जाएगा. बता दें कि इस बार वट सावित्री व्रत 19 मई को रखा जाएगा. इस दिन महिलाएं अपने पति की लंबी उम्र के लिए उपवास रखती है. इतना ही नहीं, इस शुभ दिन बरगद के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व है. मान्यता है कि यह व्रत करवाचौथ की तरह ही फल देता है. इस दिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करके पूरी विधि-विधान से बरगद के पेड़ की पूजा करती हैं.

शास्त्रों में कहा गया है कि बरगद के पेड़ में त्रिदेव का वास होता है. बरगद के पेड़ की जड़ में ब्रह्मा, तने में भगवान विष्णु और टहनियों में भगवान शिव निवास करते हैं. इसलिए बरगद के पेड़ की पूजा करने से तीनों देवताओं की कृपा प्राप्त होती है. पूजा के साथ-साथ बरगद के पेड़ के कुछ उपाय कर लिए जाएं, तो व्यक्ति को सुख-समृद्धि, धन-लाभ और हर क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होती है.

बरगद के पेड़ के आसान उपाय

- अगर कोई व्यक्ति अपनी मनोकामना पूरी करना चाहता है तो मन में अपनी मनोकामना कहते हुए बरगद के पेड़ की पूजा करें  और उसके चारों ओर सूती का धागा लपेटें. ऐसा माना जाता है कि इससे हर मनोकामना पूरी होती है.

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को लगातार नौकरी में रिजेक्शन का सामना करना पड़ रहा है तो बरगद के पेड़ के नीचे घी का दीपक जलाएं. इस उपाय को करने से व्यक्ति के सारे काम बनने लगते हैं और सफलता  की प्राप्ति होती है.

- शास्त्रों के अनुसार अगर किसी व्यक्ति को बिजनेस में मुनाफा नहीं हो रहा है तो शनिवार के दिन बरगद के तने पर हल्दी और केसर अर्पित करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता हासिल होती है.

- अगर कोई व्यक्ति पैसों की तंगी से परेशान हैं और धन संबंधी उपाय करना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन बरगद के पेड़ का एक साबुत पत्ता लें और उस पर गीली हल्दी से स्वास्तिक बनाएं. इसके बाद इस पत्ते को अपने घर के मंदिर या तिजोरी में रख दें. इससे धन आगमन का रास्ता खुलेगा.

- इसके अलावा, अगर किसी व्यक्ति को लगातार समस्यायों का सामना करना पड़ रहा है तो हर शाम बरगद के पेड़ के नीचे शुद्ध घी का दीपक जलाकर भगवान विष्णु का ध्यान करना चाहिए. ऐसा करने से लगातार आ रही समस्याओं से छुटकारा मिलेगा.

Lucky Zodiac Sign: इन 3 राशि वालों की लगी लॉटरी, मां लक्ष्मी की कृपा से जमकर काटेंगे चांदी; जानें खास वजह
 

Shani Vakri 2023: इन 5 राशि वालों को हिलाकर रख देंगे शनि, मचाएंगे जबरदस्त कोहराम; कर देंगे तहस-नहस
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

Trending news