होली की रात कर लें ये छोटा सा टोटका, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा; हो जाएंगे मालामाल
Advertisement
trendingNow11124455

होली की रात कर लें ये छोटा सा टोटका, मां लक्ष्मी की बरसेगी कृपा; हो जाएंगे मालामाल

पंचांग के अनुसार इस साल होली 18 मार्च, शुक्रवार के दिन मनाई जाएगी. शास्त्रों के मुताबिक शुक्रवार का दिन धन की देवी मां लक्ष्मी को समर्पित है. ऐसे में इस दिन काली हल्दी के टोटके से धन से जुड़ी समस्या का सामाधान मिल सकता है.

सांकेतिक तस्वीर

Holi 2022: होली का त्योहार आने में कुछ ही दिन शेष रह गए हैं. हिंदू धर्म में होली और इससे पहले होलिका दहन का विशेष महत्व है. होलिका दहन बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है. इस साल होलिका दहन 17 मार्च 2022 को किया जाएगा. जबकि इसके अगले दिन यानी 18 मार्च को होली का त्योहार मनाया जाएगा. होली के दिन काली हल्दी के टोटके से जीवन की तमाम समस्या का निदान मिल सकता है. आइए जानते हैं कि होली के दिन काली हल्दी के टोटके किस प्रकार किए जाते हैं. 

  1. धन से भरी रहेगी तिजोरी
  2. रुपए-पैसों की किल्लत होगी दूर
  3. बिजनेस में होगी आर्थिक उन्नति

होली के दिन काली हल्दी के टोटके (Holi Ke Totke)

-होली की रात को किसी चांदी के डब्बे में काली हल्दी, नागकेसर और सिंदूर को साथ में मिलाकर मां लक्ष्मी के चरणों का पास रख दें. कुछ देर के बाद इसे तिजोरी या धन रखने के स्थान पर रख दें. इस टोटके से धन रुकन लगेगा. साथ ही रुपए-पैसों की किल्ल्ल भी दूर होगी. 

-अगर किसी कारण से शनि या राहु-केतु जैसे ग्रहों से जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है तो ऐसे में होली की रात में काली हल्दी पीसकर उसमें रक्त चंदन मिलाकर टीका लगाएं. ऐसा करने से शनि, राहु और केतु की पीड़ा से मुक्ति मिल जाएगी. 

यह भी पढ़ें: मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय है ये पौधा, घर में लगाने से नहीं होगी धन की कमी; दिन-रात बढ़ेगा पैसा

-अगर मानसिक तनाव बना रहता है तो इसे दूर करने के लिए होली की रात शुभ मुहूर्त में काली हल्दी को कटोरी को मां लक्ष्मी के सामने रखें. इसके बाद इसे धूप-दीप दिखाकर धागे में पिरोकर गले में धारण करें. ऐसा करने से मानसिक परेशानियों से छुटकारा मिलने लगेगा. 

-काली हल्दी की माला पहनने से नजर दोष दूर होते हैं. साथ ही ग्रहों का दुष्प्रभाव भी खत्म होने लगता है. इतना ही नहीं, अगर किसी प्रकार के टोने-टोटका का भी खतरा टल जाता है. 

-अगर बहुत कोशिश करने के बावजूद भी बिजनेस में आर्थिक उन्नति नहीं हो रही है तो ऐसे में होली कि दिन शुभ मुहूर्तत में व्यापार वाले स्थान पर हल्दी को पीसकर उसमें केसर और गंगाजल मिलाकर व्यापार स्थल पर स्वास्तिक का चिह्न बनाएं. ऐसा करने से धीरे-धीरे व्यापार में आर्थिक प्रगति होने लेगेगी. 

-होली की रात काली हल्दी को सिंदूर में रखकर उसे धूप दिखाकर कुछ सिक्के रखकर लाल कपड़े में लपेटकर धन वाले स्थान पर रख दें. काली हल्दी के इस टोटके से धन में वृद्धि होने लगती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news