Budhwar ke Totke: आपके अटक जाते हैं बनते हुए काम? बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये 4 उपाय, बदल जाएगी किस्मत
Advertisement
trendingNow11533080

Budhwar ke Totke: आपके अटक जाते हैं बनते हुए काम? बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये 4 उपाय, बदल जाएगी किस्मत

Budhwar ke Upay: बुधवार को भगवान गणेश को समर्पित दिन माना जाता है. कहा जाता है कि अगर आपके नौकरी-व्यापार, सेहत या परिवार में कोई दिक्कत आ रही है तो बुधवार को 4 उपाय करने से सारी अड़चनें दूर होने लगती हैं. 

Budhwar ke Totke: आपके अटक जाते हैं बनते हुए काम? बुधवार को कर लें भगवान गणेश से जुड़े ये 4 उपाय, बदल जाएगी किस्मत

Wednesday Remedies: सनातन धर्म में सप्ताह के सातों दिन किसी न किसी देवी-देवता से संबंधित माने गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का का दिन भगवान गणेश को समर्पित है. वे सभी धार्मिक और मांगलिक कार्यों में प्रथम पूजनीय हैं. उन्हें हरा रंग बेहद प्रिय है. वे सभी दुख-परेशानियों को हरने वाले विध्नहर्ता भी हैं. कहा जाता है कि अगर आप नौकरी-कारोबार, बीमारी, संतान या घरेलू कलह से जुड़ी परेशानियों से जूझ रहे हैं तो आप बुधवार को भगवान गणेश से जुड़े उपाय (Budhwar ke Upay) कर सकते हैं. इन उपायों को करने से आपके बिगड़े हुए काम बनने लगते हैं. आइए जानते हैं कि वे उपाय कौन से हैं. 

गणेश प्रतिमा की करें स्थापना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर किसी व्यक्ति की कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति कमजोर है तो उसे गणपति बप्पा से जुड़ा विशेष उपाय कर लेना चाहिए. ऐसा न करने पर उसे पितृ पक्ष से कई तरह की समस्याएं आ सकती हैं. इसके लिए उसे अपने घर में भगवान गणेश (Lord Ganesha) की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा करके उसकी नियमित पूजा-अर्चना करनी चाहिए. ऐसा करने से कुंडली में मौजूद बुध दोष शांत हो जाता है. 

हरी मूंग का दान करें

कुंडली में मौजूद कमजोर बुध को ताकतवर बनाने के लिए आप बुधवार को हरी मूंग की दाल को चावल के साथ मिलाकर दान कर दें. आप हरी मूंग को रात में पानी में भिगोकर बुधवार के दिन उसे पक्षियों को भी खिला सकते हैं. इसके साथ ही आप बुधवार को हरी मूंग की दाल का सेवन भी कर सकते हैं. ऐसा करने से भगवान गणेश (Lord Ganesha) की कृपा बरसने लगती है. 

बुध ग्रह को बनाएं शक्तिशाली

अगर बुध ग्रह की कमजोर स्थिति की वजह से आपके बनते हुए काम बिगड़ रहे हैं. हर काम में नाकामयाबी मिल रही है तो आप बुधवार को किसी मंदिर में जाकर हरी वस्तुओं का दान कर दें. आप किन्हीं जरूरतमंद व्यक्तियों को हरे रंग के वस्त्र, खाने-पीने की चीज या अन्य कोई उपयोगी चीज दान कर सकते हैं. ऐसा करने से बुध ग्रह का दोष खत्म होने लगता है. 

गणपति को दूर्वा घास है प्रिय

दूर्वा घास भगवान गणेश (Lord Ganesha) को अत्यंत प्रिय है. आप बुधवार को स्नानादि के बाद मंदिर जाएं और वहां पर दूर्वा घास की 11 या 21 गांठ गणपति बप्पा के चरणों में अर्पित कर दें. इस उपाय को करने से उनके जीवन में आ रही परेशानियों का समाधान होने लगता है और सफलता-संभावनाओं के नए-नए द्वार खुलने लगते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news