Daily Horoscope 12 May 2021: राशिफल में जानें गणेश जी को प्रसन्न करने के उपाय, दूर होंगी बाधाएं; बनेंगे बिगड़े काम

आज के राशिफल (Daily Horoscope 12 May 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा. आज का राशिफल चिराग दारुवाला बता रहे हैं. जानिए सभी 12 राशियों के लिए आज का भविष्यफल.

Daily Horoscope 12 May 2021: राशिफल में जानें गणेश जी को प्रसन्न करने के उपाय, दूर होंगी बाधाएं; बनेंगे बिगड़े काम
गणेश जी का स्मरण करने से सभी विघ्न और बाधाएं दूर होती हैं.

नई दिल्ली: ज्योतिष विद्या के अनुसार, बुधवार का दिन भगवान शिव और माता पार्वती के पुत्र श्री गणेश की आराधना का दिन माना जाता है. आज बड़े ध्यान से गणपति पूजन किया जाए तो आपके सभी बिगड़े काम बन सकते हैं. आप गणेश जी को दुर्वा और लड्डू का भोग लगाएं. गणेश जी के मंत्र ॐ गं गणपतए नम: का जाप करके भी भगवान को प्रसन्न कर सकते हैं.

वहीं आज के राशिफल (Daily Horoscope 12 May 2021) में जानिए आपका दिन कैसा रहेगा. आज का राशिफल (Aaj Ka Rashifal) चिराग दारुवाला बता रहे हैं. यहां पढ़ें.

 

 

मेष (Aries): गणेश जी कहते हैं कि आज आपमें सकारात्मक ऊर्जा बनी रहेगी. इससे आप आशावादी रहेंगे और संसाधनों तथा उनके उपयोग में आपका विश्वास बना रहेगा. आप अपनी भावनाएं स्पष्ट रुप से व्यक्त कर पाएंगे. घर पर या काम पर आपसे हुई मांगो को लेकर आप थकावट महसूस कर सकते हैं. आपको कुछ समय इससे बाहर निकल कर सोचना होगा और काम के लिये योजना बनानी होगी. जैसा की आप जानते हैं, आप मुश्किल तरीके से काम करते हैं.

वृषभ (Taurus): गणेश जी कहते हैं कि आपको अपने प्रेमी के पास प्रेम की प्रतीक्षा करने की आवश्यकता नहीं है. बस आगे बढ़िए और प्रस्ताव दीजिए और आपको निश्चित एक सकारात्मक प्रतिसाद मिल सकता है. आज अगर आप अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अकेले जाते हैं तो बेहतर रहेगा. संभवत: आप अपने सहकर्मियों को बहुत विश्वसनीय नहीं पाएंगे.

मिथुन (Gemini): गणेश जी कहते हैं कि संभवत: आप किसी ऐसे व्यक्ति की ओर खिंच सकते हैं. जिसमें आपकों पहले कभी रुचि नहीं थी. ये बदलाव आपके जीवन में कई अन्य सकारात्मक बदलाव होने के संकेत देता है. आज आपको आराम की जरूरत है. सभी मानसिक और शारीरिक कार्यों से छुट्टी लें. मन शांत होने पर आप तनाव से छुटकारा पा सकते हैं.

कर्क (Cancer): गणेश जी कहते हैं कि आपका खोजी और क्रिएटिव दिमाक आपको कुछ नया खोजने में मदद करेगा. आपकी खोज आपको पहचान और प्रशंसा दिलाएगी. आपके प्रियजनों की देखभाल से आपकी ऊर्जा बढ़ेगी. आप आज कुछ बेहतर करने में खुद को सक्षम पाएंगे. 

सिंह (Leo): गणेश जी कहते हैं कि आपकी विश्लेषण एवं नयी कल्पनायें अमल में लाने की क्षमता आपको काफी मदद करेगी. आप परियोजनायें समय से पूर्व खत्म करने में कामयाब होंगे. अपनी इच्छाओं में आपके सहकर्मी, दोस्त या परिवार के लोगों का हस्तक्षेप न होने दें. संभावना है कि वो आपके विचारों को पसंद नहीं करेंगे. आपको जो सही लगे वहीं करें. आपके सपने और इक्षाएं आपकी हैं जिसे आपको ही पूरा करना होगा.

कन्या (Virgo): गणेश जी कहते हैं कि अपनी भावनाओं और मनोभावों को उस व्यक्ति के सामने स्पष्ट और खुले रूप से व्यक्त करें जिससे आप आकर्षित हैं. अस्वीकृति से भयभीत न हों. आज आप अपने निकट के किसी व्यक्ति की गलती को माफ करने का हक अपने पास रखते हैं. इससे आप उनके और निकट हो जाएंगे. आप अपने विकास के लिए खुद जिम्मेदार हैं. 

तुला (Libra): गणेश जी कहते हैं आप सुंदरता और शांति के प्रति आकर्षित हो सकते हैं. आप स्वयं को शांतपूर्ण वातावरण में आराम करते हुए पाएंगे. निधि प्राप्त करने या देनदार से पैसे वसूलने हेतु आज का दिन सही नही है. आज आपको अंतरात्मा का मार्गदर्शन मिलेगा इसलिये आप आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे.

वृश्चिक (Scorpio): गणेश जी कहते हैं कि दूसरों की भावनाएं समझने की क्षमता आप में है. इससे आप उनसे या उनकी परिस्थितियों से सहानुभूति रखते है. परंतु आपके बारे में गलतफहमी ना हो इसलिये आपको अपनी राय एवं विचार स्पष्ट रुप से समझाने होंगे. आज परिवार के साथ समय बिता पाएंगे. इससे उन्हें अच्छा महसूस होगा और उनके प्रति आपकी निष्ठा भी प्रतीत होगी. ये इसलिए जरूरी है कि काफी दिनों से आपने उनके लिए समय नहीं निकाला है. 

धनु (Sagittarius): गणेश जी कहते हैं कि आपकी विश्लेषण एवं नयी कल्पनायें अमल में लाने की क्षमता आपको मदद करेगी. आप परियोजनायें समय से पूर्व खत्म करने में कामयाब होंगे. आपने खुद के लिये या दूसरों के भले के लिये जो भी प्रयास किये होंगे उसका फल आपको मिलेगा. नई चीजों और नवीनता के लिए आपकी बेताबी आपको लाभदायक नए काम में शामिल करवाएगी.

मकर (Capricorn): गणेश जी कहते हैं कि अपनी भावनाओं और मनोभावों को उस व्यक्ति के सामने स्पष्ट और खुले रूप से व्यक्त करें जिससे आप आकर्षित हैं. अस्वीकृति से भयभीत न हों. बोलने से पहले अपने शब्दों पर गौर करें. आपके विचार सही हैं यह कहकर आप परिवार में किसी को नाराज कर सकते हैं. आपकी जिद उन्हें परेशान करेगी.

कुंभ (Aquarius): गणेश जी कहते हैं किआप एक बार पुन: दीर्घकालिक स्वप्न पर कार्य करने का प्रयास कर सकते हैं. वास्तव में आपको अपने सपनों को पहले की अपेक्षा पूरा करना अधिक आसान हो सकताहै. आपके पति या पत्नी और बच्चों के बारे में कुछ भी उन्हें बताने पर आपको मजबूत रहना होगा. आपके निजी जीवन में किसी का दखल नहीं होना चाहिए. 

मीन (Pisces): गणेश जी कहते हैं कि अगर आप दूसरों के द्वारा प्रस्तुत विचारों को अच्छी तरह स्वीकार कर लेते हैं तो इससे आपको लाभ मिलेगा. इस वजह से आपको अपनी कल्पनाओं और क्रिएटिविटी को बेहतर करके हुए अपने लक्ष्य तक पहुंतने में मदद मिलेगी. आपका ध्यान अपना करियर बनाने पर है लेकिन आप आज इस दिशा में हो रहे प्रयासों में कुछ देरी महसूस कर सकते हैं. आज आप जो चाहेंगे वो मदद आपको नहीं मिल पाएगी. 

LIVE TV

 

 

 

 

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.