Feng Shui Dragon: घर में इन जगहों पर रखेंगे फेंगशुई ड्रैगन तो बदल जाएगी किस्मत, बच्चे पढ़ाई में होंगे तेज और खूब आएगा पैसा!
Advertisement

Feng Shui Dragon: घर में इन जगहों पर रखेंगे फेंगशुई ड्रैगन तो बदल जाएगी किस्मत, बच्चे पढ़ाई में होंगे तेज और खूब आएगा पैसा!

Feng Shui Dragon at Home: फेंगशुई शास्त्र कहता है कि, जो लोग घर में सुनहरे ड्रैगन को रखते हैं, उनके साथ सब कुछ अच्छा होता है. उनके घर से नकारात्मक ऊर्जा पूरी तरह दूर चली जाती है. इसके चमत्कार के बारे में सुनकर या जानकर लोग इसे घर में ले आते हैं, लेकिन इसे रखने संबंधी नियमों की जानकारी न होने पर वे कंफ्यूज होते हैं.

फेंगशुई ड्रैगन

Feng Shui Shastra and Dragon Benefits: अगर आपने फेंगशुई शास्त्र (feng shui shastra) को पढ़ा होगा तो इससे जुड़ी कई खास बातों की जानकारी आपको होगी. इस शास्त्र में ड्रैगन की ताकत और चमत्कार के बारे में विस्तार से बताया गया है. इसे श्रेष्ठता, दिव्यता और शूरता के प्रतीक के रूप में देखा जाता है. फेंगशुई शास्त्र कहता है कि, जो लोग घर में सुनहरे ड्रैगन को रखते हैं, उनके साथ सब कुछ अच्छा होता है. उनके घर से नकारात्मक ऊर्जा पूरी तरह दूर चली जाती है. इसके चमत्कार के बारे में सुनकर या जानकर लोग इसे घर में ले आते हैं, लेकिन इसे रखने संबंधी नियमों की जानकारी न होने पर वे कंफ्यूज होते हैं. आज हम आपको बताएंगे इससे जुड़ी हर जानकारी.

इन जगहों पर रख सकते हैं

फेंगशुई शास्त्र में भी बताया गया है कि फेंगशुई ड्रैगन को घर के अंदर सही जगह पर रखना बहुत जरूरी है.

  • हरे रंग का ड्रैगन हेल्थ के लिए अच्छा माना गया है. वहीं गोल्डन ड्रैगन तरक्की और समृद्धि के लिए. फेंगशुई शास्त्र कहता है कि अगर घर में कोई बीमार रहता है तो घर के अंदर हरे रंग के ड्रैगन का जोड़ा रखने से काफी फायदा होता है. 
  • ड्रैगन को घर में ओपन एरिया में रखना चाहिए. ऐसा करना शुभ माना जाता है. बताया गया है कि इस तरह से ड्रैगन को रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है. 
  • ड्रैगन का मुंह घर के बाहर की दिशा में न रखें. इससे धन संपदा को नुकसान पहुंच सकता है. मान्यता है कि अगर ड्रैगन को स्टडी रूम में रखा जाए तो इससे स्टूडेंट्स का पढ़ने में खूब ध्यान लगता है. हालांकि स्टडी रूम में इसे उत्तर-पूर्व या उत्तर-पश्चिम दिशा में ही रखना चाहिए. 
  • बताते हैं कि ड्रैगन को दफ्तर या काम करने की जगह पर रखने से बिजनेस में तेजी आती है और आर्थिक लाभ पहुंचता है. 
  • फेंगशुई शास्त्र कहता है कि कभी भी ड्रैगन को पलंग के सामने न रखें. इसके अलावा इसे बेडरूम या किसी हाईट वाली जगह पर रखने से भी बचा चाहिए. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news