रातों-रात किस्‍मत चमका देता है यह रत्‍न, जानें किन लोगों के लिए है सबसे ज्‍यादा शुभ?
Advertisement

रातों-रात किस्‍मत चमका देता है यह रत्‍न, जानें किन लोगों के लिए है सबसे ज्‍यादा शुभ?

रत्‍न शास्त्र के अनुसार फिरोजा गुरु का प्रतिनिधित्‍व करता है. यह व्‍यक्ति को अपार लोकप्रियता और बेशुमार धन-दौलत दिलाता है.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: कुंडली के ग्रहों की स्थिति के मुताबिक पहने गए रत्‍न व्‍यक्ति  की किस्‍मत चमका देते हैं. कुछ रत्‍न तो पैसे-प्रसिद्धि के मामले में बेहद खास माने गए हैं. इन्‍हीं पॉवरफुल रत्‍नों में से एक है फिरोजा या टरक्‍वाइश. हल्‍के नीले रंग का यह रत्‍न बेहद कमाल का है. हालांकि बहुत कम लोगों को ही यह रत्‍न सूट होता है, लेकिन जिसे भी यह सूट करता है, उसकी किस्‍मत चमका देता है. इसका एक बड़ा उदाहरण है बॉलीवुड सुपरस्‍टार सलमान खान. सलमान हमेशा अपने हाथ में फिरोजा रत्‍न का ब्रेसलेट पहने नजर आते हैं. 

  1. फिरोजा पहनते ही चमक जाती है किस्‍मत 
  2. किस्‍मत का मिलता है पूरा साथ 
  3. मिलती है बेशुमार लोकप्रियता और पैसा 

गुरु का रत्‍न है फिरोजा 

फिरोजा रत्‍न गुरु का प्रतिनिधित्‍व करता है. चूंकि गुरु भाग्‍य वृद्धि करने वाले ग्रह हैं, लिहाजा उनका यह रत्‍न पहनने से व्‍यक्ति को अपनी किस्‍मत का भरपूर साथ मिलने लगता है. इससे उसके जीवन में अपार सुख-समृद्धि आती है. साथ ही यह रत्‍न अपार लोकप्रियता भी दिलाता है. यह रत्‍न धनु राशि के जातकों के लिए सबसे शुभ होता है क्‍योंकि इस राशि के स्‍वामी गुरु हैं. इसके अलावा यह रत्‍न मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि के जातक भी पहन सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: शनि की राशि में 5 ग्रहों का 'महासंयोग'! इन 3 राशियों वाले रहें सतर्क, होगी धन हानि

लोगों के लिए ये रत्न सबसे उपयुक्त माना जाता है. क्योंकि धनु राशि के स्वामी गुरु बृहस्पति हैं. कुंडली में अगर गुरु बृहस्पति उच्च के स्थित हैं, तो भी इस रत्न को धारण किया जा सकता है. इसके साथ ही मेष, कर्क, सिंह और वृश्चिक राशि के जातक भी ये रत्न धारण कर सकते हैं.

बुरी शक्तियों भी रहती हैं दूर 

कहते हैं कि फिरोजा रत्‍न पहनने से बुरी शक्तियां भी दूर रहती हैं. साथ ही व्‍यक्ति की मांसपेशियां मजबूत होती हैं और उसकी सेहत अच्‍छी रहती है. इसके अलावा यह रत्‍न व्‍यक्ति के आकर्षण को बढ़ाता है. ग्‍लैमर या कला के क्षेत्र में सक्रिय लोगों को यह रत्‍न खासतौर पर फायदा देता है. इसे गुरुवार के अलावा शुक्रवार या शनिवार को भी पहन सकते हैं. साथ सोने के अलावा इसे तांबे या चांदी में भी धारण कर सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news