Leg Palmistry: भाग्यशाली लोगों के पैरों पर होता है ये निशान, जीवन में खूब कमाते हैं नाम और शौहरत
Advertisement
trendingNow11987746

Leg Palmistry: भाग्यशाली लोगों के पैरों पर होता है ये निशान, जीवन में खूब कमाते हैं नाम और शौहरत

Foot Reading: पैरों के रंग, बनावट और शेप आदि. इसके साथ ही पैरों पर स्थित निशानों से भी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. चलिए जानते हैं पैरों की शेप और निशानों से कैसे पता लगाया जा सकता है स्वभाव और भविष्य का पता.

Leg Palmistry: भाग्यशाली लोगों के पैरों पर होता है ये निशान, जीवन में खूब कमाते हैं नाम और शौहरत

Leg palmistry in hindi: ज्योतिष शास्त्र में अक्सर हस्त रेखाओं को लोग अधिक महत्वपूर्ण समझते हैं. लेकिन क्या आपको पता है अपने शरीर की अन्य बनावट या लक्षणों को देखकर भी भाग्य या भविष्य का पता लगाया जा सकता है. उन्हीं में से एक है पैरों के रंग, बनावट और शेप आदि. इसके साथ ही पैरों पर स्थित निशानों से भी व्यक्ति के भविष्य और स्वभाव के बारे में जानकारी हासिल की जा सकती है. चलिए जानते हैं पैरों की शेप और निशानों से कैसे पता लगाया जा सकता है स्वभाव और भविष्य का पता.

हाथ की रेखाओं को लोग ज्यादा महत्व देते हैं, लेकिन अन्य शारीरिक लक्षणों से भी भविष्य की घटनाओं के बारे में जान सकते हैं। पैरों की बनावट, उनके रंग, आकार और उन पर स्थित चिह्नों को देखकर व्‍यक्ति के स्‍वभाव और उसके भविष्‍य के बारे में जा सकते हैं। आइए आपको ऐसे कुछ खास निशान और पैरों के आकार के बारे में बताते हैं ये खास बातें।

लेग शेप से जाने व्यक्तित्व व भविष्य

1. अगर आपके तलवे पिंक कलर के हों या खून की तरह लाल दिख रहे हों, तो ऐसे इंसान को जीवन में हर सुख-सुविधा भोगने को मिलती है. इसके साथ ही जीवन में ऊंचा मुकाम हासिल करता है. 

2. अगर किसी व्यक्ति के पैर में कमल, शंख, धनुष, कमल, रथ, चंद्रमा, सूर्य गदा, बाण, पंखा, ध्वजा या बाण जैसे चिन्ह बने हुए हैं वो बेहद भाग्यशाली होते हैं. 

3. जिन जातकों के पैरों की उंगलियां थोड़ी सी दायीं ओर झुकी हुईं, बराबर, आगे से गोल मुलायम, एक दूसरे से मिली हुईं और चिकनी और मुलायम होती हैं वो बेहद ऐश्वर्यवान होते हैं.

4. जिस स्त्री के पैरों के तलवे कमल के समान लाल हों और फर्श को पूरी तरह से स्पर्श करें ऐसी स्त्री धनवान होती है. ऐसी स्त्री के जीवन में किसी चीज की कभी कमी नहीं रहती है. ऐसी औरत से शादी करने वाला व्यक्ति राजा के जैसा जीवन जीता है. 

5. जिन जातकों की एड़ी, कोमल, सुंदर और गोलाकार होती है उनको जीवन की हर सुख-सुविधा प्राप्त होती है. वहीं जिन लोगों की एड़ी बड़ी होती है वो दीर्घायु होते हैं.  

6. जिन लोगों के पैर का अंगूठा टेढ़ा, ड्राय, चपटा या कटा-फटा होता है वो भाग्यहीन माने जाते हैं. 

7. जिन पुरुषों के पैर पीछे से बहुत सिकुड़े और आगे से बहुत चौड़े होते हैं या उंगलियां दूर-दूर होती है वो बहुत ही अशुभ होते हैं. ऐसे लोगों को जीवन में काफी दुख झेलना पड़ता है. 

8. अगर किसी व्यक्ति को पैर के तलवे या पृष्ठ पर बहुत ज्यादा पसीना आता है या पृष्ठ पर अधिक बाल होते हैं वो बहुत ही अशुभ होते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news