Ganesh Utsav 2023: गणेश उत्सव का पहला बुधवार कल, करोड़पति बनने का है सुनहरा मौके; कभी भी कर लें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11878782

Ganesh Utsav 2023: गणेश उत्सव का पहला बुधवार कल, करोड़पति बनने का है सुनहरा मौके; कभी भी कर लें ये उपाय

Budhwar Upay: गणेश महोत्सव की शुरुआत 19 सितंबर 2023 से हो चुकी हैं और गणेश उत्सव का पहला बुधवार 20 सितंबर यानी की कल है. इस दिन किए गए छोटे-छोटे उपाय व्यक्ति की पैसों की समस्या को दूर कर सकते हैं. साथ ही, विद्या, यश, बुद्धि, धन-वैभव की प्राप्ति होती है. 

 

ganesh mahotsav wednesday upay

Ganesh Ji Ke Upay: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हिंदू धर्म में गणेश जी की पूजा का विशेष महत्व बताया गया है. कहते हैं कि किसी भी शुभ और मांगलिक कार्य की शुरुआत गणेश जी की पूजा से की जाए, तो वे कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. इसलिए गणेश जी को प्रथम पूजनीय माना गया है.  वहीं, गणेश जो विघ्नहर्ता, बप्पा, गणपति, सिद्धिविनायक आदि नामों से जाना जाता है. भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को गणेश जी का जन्म हुआ था. इसलिए इस दिन अगले दस दिन तक गणेश महोत्सव मनाया जाता है. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बप्पा को प्रसन्न करने और कष्टों से मुक्ति पाने के लिए इस दौरान किए गए कार्य शुभ माने जाते हैं. धन संबंधी समस्या, कर्ज मुक्ति या फिर अन्य किसी प्रकार की समस्या से समाधान के लिए गण्श उत्सव का बुधवार बहुत महत्वपूर्ण हैं. बता दें कि गणेश चतुर्थी की शुरुआत 19 सितंबर से हुई है और 20 सितंबर यानी कल गणेश महोत्सव का पहला बुधवार है.  बुधवार का दिन गणेश जी की समर्पित है. ऐसे में इस दिन गणेश जी का नाम मात्र जपने या फिर ध्यान मात्र से ही भक्तों के सभी कष्ट दूर हो जाते हैं. जानें बुधवार के दिन क्या उपाय पैसों की तंगी दूर कर आपको मालामाल बनाएंगे.    

गणेश महोत्सव के पहले बुधवार करें ये काम

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार गणेश उत्सव के पहले बुधवार को बहुत शुभ माना गया है. इस दिन गणेश के 12 नामों का उच्चारण करना लाभदायी माना गया है. ऐसी मान्यता है कि उनके पूरे स्वरूप का ध्यान करने से गणपति अति शीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं. वहीं, बुधवार के दिन गणेश मंदिर में उनकी विधिविधान से पूजा करनी चाहिए.  कहते हैं कि भगवान गणेश के 12 नामों का उच्चराण करने मात्र से व्यक्ति को सभी कार्यों में सफलता मिलने लगती है.  

- वहीं, ऐसा भी माना जाता है कि अगर कोई व्यक्ति आर्थिक तंगी या पैसों की कमी से परेशान है और जल्द ही छुटकारा पाना चाहते हैं, तो गणेश महोत्सव के पहले बुधवार को भगवान गणेश को गाय के घी और गुड़ से बन पदार्थ का भोग लगाएं. माना जाता है कि ऐसा करने से व्यक्ति के पास अचानक से धन का प्रवाह बढ़ता है.  

Money Astro Tips: भगवान श्री कृष्ण द्वारा बताए गए इन 5 वस्तुओं को घर में रखने से हर कामना होगी पूरी, तिजोरी में लगेगा पैसों का अंबार
 

Shani Margi 2023: 5 माह बाद शनि करेंगे ये 'बड़ा बदलाव', मेष, कन्या, तुला को छोड़कर इन लोगों मिलेगी खुशियों की सौगात
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 
         

Trending news