Garuda Purana: कभी किसी महिला को ना देखें ये काम करते हुए, झेलना पड़ेगा बहुत बुरा फल!
Advertisement
trendingNow11581875

Garuda Purana: कभी किसी महिला को ना देखें ये काम करते हुए, झेलना पड़ेगा बहुत बुरा फल!

Garuda Purana in Hindi: हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण को महापुराण का दर्जा दिया गया है. गरुड़ पुराण में स्‍त्री-पुरुष को लेकर कुछ खास बातें बताई गईं हैं. इसके अनुसार कभी भी किसी पुरुष को महिला को कुछ खास काम करते हुए नहीं देखना चाहिए. 

फाइल फोटो

गरुड़ पुराण- स्त्री: गरुड़ पुराण में केवल जन्‍म-मृत्‍यु, आत्‍मा, स्‍वर्ग-मृत्‍यु के अलावा जीवन के अहम पहलूओं के बारे में भी बताया गया है. इसमें बताया गया है कि महिला और पुरुष को कैसा व्‍यवहार करना चाहिए. साथ ही उनके गुण-अवगुणों के बारे में भी बताया है. गरुड़ पुराण में बताया गया है कि महिलाएं जब कुछ खास काम कर रही हों तब पुरुषों को उन्‍हें गलती से भी नहीं देखना चाहिए. इन कामों को करती हुई महिला को देखना घोर पाप देता है. इसका बुरा फल पुरुष को कई तरीकों से झेलना पड़ता है. आइए जानते हैं कि वो कौनसे काम हैं जिसे करती हुई महिला को कभी नहीं देखना चाहिए.  

ये काम करती हुई महिला को कभी ना देखें पुरुष 

- यदि कोई महिला स्‍नान कर रही हो और चारों तरफ कोई घेरा ना हो तो गलती से भी किसी पुरुष को ऐसी महिला को नहीं देखना चाहिए. नहाती हुई महिला को देखने पर पुरुष पाप का भागीदार बन जाता है. इसके साथ ही महिला को भी इस बात का ध्‍यान रखना चाहिए कि यदि स्‍नान करने का स्‍थान खुला हुआ हो तो वह कपड़े पहनकर ही स्‍नान करे. 

- यदि महिला किसी बच्चे को दूध पिला रही हो तो ऐसी महिला को कभी ना देखें. नवजात शिशु के लिए मां का दूध ही पूर्ण आहार होता है और कई बार महिला को लोगों के बीच या सार्वजनिक स्‍थान पर भी बच्‍चे को स्‍तनपान कराना पड़ता है. ऐसे में पुरुष को कभी भी महिला को नहीं देखना चाहिए. गरुड़ पुराण के अनुसार बच्‍चे को दूध पिलाती हुई महिला को देखने वाला पुरुष पाप का भागीदार बनता है. 

- यदि कोई स्त्री कपड़े बदल रही हो तो उसे कभी ना देखें. कपड़े बदलती हुई महिला को देखना या देखने की कोशिश करना पुरुष के लिए पाप का कारण बनता है. महिला के शील की इज्‍जत ना करने वाला पुरुष नरक में जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news