Gemology: 2 दिन में किस्‍मत बदल देता है यह रत्‍न! अपार धन देकर हर मुसीबत करता है दूर
Advertisement
trendingNow11157520

Gemology: 2 दिन में किस्‍मत बदल देता है यह रत्‍न! अपार धन देकर हर मुसीबत करता है दूर

Rahu-Ketu ka Ratna: कुंडली में राहु-केतु ग्रह गड़बड़ हों तो जीवन में कई समस्‍याएं आ जाती हैं. जैसे- धन हानि, गरीबी, परिवार में कलह, मानसिक तनाव आदि. ऐसे में एक रत्‍न बहुत तेजी से राहत देता है. 

फाइल फोटो

Rahu Ketu ko Shant karne wala Ratna: रत्‍न शास्‍त्र में 9 ग्रहों और कई उपरत्‍नों के बारे में बताया गया है जिनकी मदद से कुंडली के ग्रहों को संतुलित किसा जाता है. इन रत्‍नों की मदद से अशुभ ग्रहों के रत्‍नों के असर को कम और शुभ ग्रहों के रत्‍नों के प्रभाव को बढ़ाया जा सकता है. 

ग्रहों में राहु-केतु को छाया ग्रह कहा जाता है और इनका बुरा असर जीवन को दुखों भर देता है. लेकिन रत्‍न शास्‍त्र में हकीक नाम का एक ऐसा उपरत्‍न बताया गया है, जिसे धारण करते ही राहु-केतु चमत्‍कारिक रूप से शुभ फल देने लगता है. हालांकि हकीक धारण करने से पहले विशेषज्ञ से सलाह जरूर ले लेनी चाहिए, वरना यह बड़ा नुकसान भी करा सकता है. 

कई ग्रहों का उपरत्‍न है हकीक 

सुलेमानी हकीक नाम के इस उपरत्‍न को अकीक भी कहा जाता है. अंग्रेजी में इसका नाम अगेट (Agate Gemstone) है. यह रत्न कई ग्रहों का उपरत्न है और तेजी से अपना असर दिखाता है. यह रत्‍न जीवन की हर परेशानी से छुटकारा दिलाने की ताकत रखता है. 

यह भी पढ़ें: Lucky Dreams: सपने में दिखें ये सफेद चीजें तो समझें लग गई लॉटरी! दिलाते हैं अपार धन

हकीक पहनने के फायदे 

हकीक काले, दूधिया सफेद, ग्रे, नीले, हरे, गुलाबी, भूरे आदि रंगों का मिलता है. 
- यदि तेजी से अपना व्‍यापार फैलाना चाहते हैं तो शुक्रवार के दिन 2 हकीक अपने ऑफिस में रख दें. फिर बुधवार के दिन उन्‍हें ऑफिस की तिजोरी में रख दें. 2 ही दिन में असर दिखने लगेगा. 
- आर्थिक स्थिति बेहतर करने के लिए पूजा घर में 2 हकीक रख दें. इससे तेजी से धन की आवक बढ़ती है.  
- घर की कलह दूर करने के लिए शनिवार को एक हकीक पूरे परिवार के ऊपर से उतार कर दक्षिण दिशा में फेंक दें. घर का खुशियों से भर जाएगा. 
- जीवन में बार-बार बाधाओं से जूझना पड़ रहा हो तो हकीक से बनी माला पहनें. 
- तनाव के शिकार लोग भी हकीक धारण करके खासी राहत पा सकते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news