Good Luck Sign: अमीर बनने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत! क्‍या आपके साथ भी हुई हैं ये घटनाएं?
Advertisement

Good Luck Sign: अमीर बनने से पहले मिलने लगते हैं ऐसे संकेत! क्‍या आपके साथ भी हुई हैं ये घटनाएं?

Vastu shastra for wealth: पैसे मिलने से पहले कुछ शुभ संकेत मिलने लगते हैं. ये संकेत बताते हैं कि आपके जीवन में बड़ा और सुखद बदलाव आने वाला है. आइए जानते हैं क्‍या हैं पैसे मिलने के शुभ संकेत. 

फाइल फोटो

Good Luck Signs for Money: ढेर सारा पैसा पाना अधिकांश लोगों का सपना होता है. मां लक्ष्‍मी की कृपा व्‍यक्ति को धनवान बनाती है. धन की देवी मां लक्ष्‍मी की कृपा हो जाए तो व्‍यक्ति को मालामाल होते देर नहीं लगती है. वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ ऐसे संकेतों के बारे में बताया गया है, जिनका मिलना आर्थिक स्थिति के लिए बेहद शुभ होता है. ये संकेत जिन लोगों को मिलें उन्‍हें निकट भविष्‍य में धन लाभ होने की प्रबल आशंका रहती है. 

ये संकेत देते हैं मालामाल होने का इशारा 

- कई लोग छिपकली से डरते हैं लेकिन घर में यदि एक साथ 3 छिपकली दिखें तो यह मां लक्ष्‍मी की कृपा होने का इशारा है. यदि आपके साथ भी ऐसा हो तो मान लीजिए कि जल्‍दी ही आपको धन लाभ होने वाला है. 

- घर में काली चीटियों का दिखना भी बेहद शुभ होता है. अचानक घर में काली चीटियां दिखें तो यह धन लाभ होने का संकेत है. यह घर के किसी सदस्‍य को बड़ी तरक्‍की मिलने का भी इशारा हो सकता है. 
 
- यदि घर की छत, बालकनी या आंगन में चिड़िया घोसला बना ले तो यह अच्‍छा होता है. यह घर में सुख-समृद्धि लाता है. 

- मान्‍यता है कि पुरुषों के दायीं और महिलाओं की बायीं हथेली में खुजली होना धन लाभ कराता है. यदि हथेली में लंबे समय तक खुजली हो तो आपको ढेर सारा पैसा मिल सकता है.   

- घर से निकलते समय यदि कोई झाड़ू लगाते हुए दिखे तो यह बहुत शुभ होता है. यह कामों में सफलता, मान-सम्‍मान, पैसा दिलाता है. 

यह भी पढ़ें: Weekly Horoscope: इस हफ्ते चमकेंगे इन लोगों की किस्‍मत के सितारे, पढ़ें अपना साप्‍ताहिक टैरो राशिफल

- घर से निकलते समय जल से भरा हुआ घड़ा दिखना, गाय का बछड़े को दूध पिलाते हुए दिखना भी जीवन में बड़ा और सुखद बदलाव होने का संकेत है. 

- वहीं सपने में सफेद हाथी, सफेद सांप, कलश दिखना बहुत अच्‍छा होता है. ऐसा सपना आए तो व्‍यक्ति की कुछ ही समय में किस्‍मत बदल जाती है. ऐसा सपना जातक को कुछ ही समय में मालामाल कर देता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news