Guru Budh Yuti 2023: आज से रेवती नक्षत्र में बुध-गुरु की शुभ युति, मार्च के आखिरी सप्ताह इन राशियों की रहेगी बल्ले-बल्ले
Advertisement

Guru Budh Yuti 2023: आज से रेवती नक्षत्र में बुध-गुरु की शुभ युति, मार्च के आखिरी सप्ताह इन राशियों की रहेगी बल्ले-बल्ले

Guru Budh Gochar 2023: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दोनों की युति बहुत ही शुभ मानी जा रही है. गुरु ग्रह को ज्ञान का कारक है और बुध तर्क और गणित का कारक है. ऐसे में इस युति से कुछ राशि के जातकों को विशेष फल प्राप्त होंगे. 

रेवती नक्षत्र में बुध-गुरु की शुभ युति

Guru Budh Gochar In Revati Nakashatra: बुध और गुरु ग्रह ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बहुत ही शुभ माने गए हैं. जिन जातकों की कुंडली में इनकी स्थिति मजबूत हो तो उस व्यक्ति को जीवन में धनलाभ और मान-सम्मान प्राप्त होता है.  आपको बता दें कि गुरु और बुध दोनों एक साथ आज रेवती नक्षत्र में प्रवेश करने जा रहे हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार दोनों की युति बहुत ही शुभ मानी जा रही है. गुरु ग्रह को ज्ञान का कारक है और बुध तर्क और गणित का कारक है. ऐसे में इस युति से कुछ राशि के जातकों को विशेष फल प्राप्त होंगे. तो चलिए जानते हैं कि कौन सी राशि पर गुरु-बुध की युति विशेष प्रभाव दिखाएगी. 

मेष राशि पर प्रभाव (Aries Zodiac)

बुध और गुरु की युति से मेष राशि के जातकों को भाग्य का पूरा साथ मिलेगा. इस दौरान आपको पैतृक संपत्ति से भी लाभ मिलने की संभावना है. साथ ही आपको धन कमाने के कई अच्छे अवसर भी मिल सकते हैं. मार्च के आखिरी सप्ताह में आपको अपने भाई बहनों से भी पूरा सहयोग प्राप्त होगा. परिवारिक जीवन सुखमय होगा. 

मिथुन राशि पर प्रभाव ( Gemini Zodiac)

बुध और गुरु की युति से मिथुन राशि के जातकों के लिए सबसे उत्तम परिणाम देने वाला है. इस समय आपको करियर में कई नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं, साथ ही आप करियर में प्रमोशन प्राप्त होगा. बुध गुरु की शुभ युति से प्रॉपर्टी, जमीन और वाहन खरीदने के योग भी बन रहे हैं. नौकरीपेशा वर्ग के जातकों को अपनी मेहनत से बॉस से सराहना मिलेगी. 

वृश्चिक राशि पर प्रभाव (Scorpio Zodiac) 

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पांचवे भाव में बुध और गुरु की युति होगी.  इसलिए यह समय रचनात्मक कार्यों से जुड़े लोगों के लिए शुभ फलदायी रहेगी. साथ ही कमाई में वृद्धि मिलने की संभावना है, और आपको नौकरी के नए अवसर प्राप्त होंगे. इतना ही नहीं आपकी आर्थिक स्थिति भी इस दौरान काफी मजबूत रहेगी. 

धनु राशि पर प्रभाव (Sagittarius Zodiac)

धनु राशि के जातको के लिए भी बुध गुरु की यह युति शानदार रहने वाली है. आपको नौकरी बदलने का चांस मिल सकता है. ऐसा करने से आपको करियर में बेहतर नतीजे हासिल होंगे. जिसके आपको सकारात्मक परिणाम हासिल होंगेइसके अलावा अगर जमीन या प्रॉपर्टी खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह वक्त बेहद शुभ है. 

कुंभ राशि पर प्रभाव (Aquarius Zodiac) 

गुरु और बुध की युति से कुंभ राशि के जातकों की वाणी में मजबूती आएगी. इस दौरान आप अपनी बात स्पष्ट रूप से लोगों को समझा पाएंगे. व्यापारी वर्ग के जातकों के लिए यह अवधि काफी फायदेमंद रहने वाली है. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news