Maa Lakshmi: घर के बाहर इन चीजों का दिखना होता है शुभ, बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा
Advertisement

Maa Lakshmi: घर के बाहर इन चीजों का दिखना होता है शुभ, बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

Maa Lakshmi: जब मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) किसी पर अपनी कृपा बरसाने वाली होती हैं तो उससे पहले वे कई प्रकार से संकेत देती हैं. आइए जानते हैं कि वे संकेत कौन से हैं, जो हमें सुख-समृद्धि की ओर ले जाते हैं. 

Maa Lakshmi: घर के बाहर इन चीजों का दिखना होता है शुभ, बरसती है मां लक्ष्मी की कृपा

Maa Lakshmi: कहावत है कि इंसान की किस्मत बदलते देर नहीं लगती. कब, कहां मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) आप पर मेहरबान हो जाए और आपके वारे-न्यारे हो जाएं, कोई कह नहीं सकता. हालांकि धर्म शास्त्रों को मानें तो कुछ ऐसे संकेत हैं, जिन्हें हम ध्यान से देखें तो वे हमारे आने वाले सुनहरे समय के बारे में संकेत कर देते हैं. आइए जानते हैं कि ऐसे संकेत कौन से हैं.

सुबह नारियल के दर्शन होना शुभ संकेत

धार्मिक मान्यता है कि अगर सुबह-सुबह नारियल के दर्शन हो जाएं तो उसे बहुत शुभ माना जाता है. कहा जाता है कि ऐसा करके मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) संकेत कर रही होती हैं कि अब आपके दिन बहुरने का समय आ गया है. वहीं अगर आपको सुबह सीधे हाथ की ओर बंदर दिख जाए तो समझ लीजिए कि आपकी दरिद्रता अब दूर होने वाली है. 

ज्योतिष के मुताबिक अगर आपके घर के सामने कोई पौधा अपने आप ही उगना शुरू हो जाए तो वह शुभ दिनों के आगमन का संकेत होता है. इसका अर्थ होता है कि अब आपके घर में भी धन-संपत्ति धीरे-धीरे ऐसे ही बढ़नी शुरू हो जाएगी और निर्धनता हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी. 

घोड़े की नाल दिखना धन आगमन की निशानी

वास्तु शास्त्र के मुताबिक रास्ते में जाते वक्त अगर कहीं घोड़े की नाल पड़ी मिल जाए तो उसे भगवान (Maa Lakshmi) का संकेत माना जाता है. ऐसा करके वे इशारा कर रहे होते हैं कि आपके घर अब सब कुछ अच्छा होने वाला है और परेशानी वाले दिन अब बीतने वाले हैं. आप ऐसी नाल दिखने पर उसे अपने घर ला सकते हैं. हालांकि यह जरूर ध्यान रखें कि शनिवार को ऐसी नाल भूलकर भी न लाएं. 

अगर आप जीवन के तनावों से परेशान हैं. गृह क्लेश ने जिंदगी में कोलाहल मचा रखा है, मानसिक सुकून छिन गया है तो चिंता न करें. यदि आपको दिन में अपने आसपास रंग-बिरंगी तितलियां चहचहाती दिख जाएं तो समझ लेना चाहिए कि अब आपके दिन भी बहुरने वाले हैं और तनाव भरा समय अब गुजरने वाला है. 

यह संकेत करता है काम पूर्ण होने का इशारा

किसी काम से बाहर जाते समय अगर आपको किसी व्यक्ति के हाथ में पानी से भरा लौटा दिख जाए तो वह शुभ संकेत माना जाता है. इसका मतलब है कि जिस काम के लिए आप घर से बाहर निकले हैं, वह जल्द ही पूर्ण होने वाला है. इसके अलावा रास्ते में घास चरती गायों का दिखना भी सकारात्मक संकेत माना जाता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news