Marriage में आ रही हों Problems तो पहन लें चमत्‍कारिक रत्‍न Topaz, होंगे कई फायदे

जिंदगी में अच्‍छे जीवनसाथी (Life Partner) का होना बहुत जरूरी होता है, लेकिन कई बार कुंडली के ग्रह-नक्षत्र जातक की शादी (Marriage) में रुकावटें डालते हैं. ऐसे में विशेषज्ञ की सलाह से टोपाज रत्‍न (Topaz Gemstone) पहनने से जल्‍द ही जिंदगी में खुशियों की दस्‍तक हो सकती है. 

Marriage में आ रही हों Problems तो पहन लें चमत्‍कारिक रत्‍न Topaz, होंगे कई फायदे
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: कुछ लोगों के विवाह (Marriage) में बार-बार मुश्किलें आती हैं. कभी शादी होते-होते टूट जाती है तो किसी अन्‍य कारण से मनपसंदीदा साथी (Life Partner) ही नहीं मिलता है. ऐसे लोगों के लिए ज्‍योतिष (Astrology) में कुछ उपाय सुझाए गए हैं. आज हम ज्‍योतिष की रत्‍न शास्‍त्र विद्या में बताए गए उस उपाय के बारे में जानते हैं, जो चमत्‍कारिक नतीजे देता है. यह उपाय है टोपाज रत्‍न (Topaz Gemstone) धारण करना. 

ऐसा होता है टोपाज 

गुरु ग्रह के प्रतिनिधि रत्‍न पुखराज के ही एक रूप को टोपाज कहते हैं. पुखराज पीला, नीला और सफेद रंग का होता है. आमतौर पर गुरु ग्रह को मजबूत करने के लिए पीला पुखराज पहनने की सलाह दी जाती है, जो कि बहुत असरकारक होता है. लेकिन कम ही लोग यह बात जानते हैं कि नीले रंग का पुखराज यानी कि टोपाज रत्‍न भी बहुत प्रभावी होता है. खासतौर पर अपना प्‍यार पाने के लिए और विवाह में आ रही मुश्किलों को दूर करने में टोपाज चमत्‍कारिक नतीजे देता है. इसके अलावा भी टोपाज रत्‍न पहनने से कई लाभ होते हैं. हालांकि बाकी रत्‍नों की तरह यह रत्‍न भी किसी विशेषज्ञ से सलाह लेकर ही पहनना चाहिए. 

- टोपाज पहनने से प्‍यार में सफलता मिलती है. मनचाहे साथी से शादी करने में आ रहीं दिक्‍कतें दूर होती हैं. 

- यदि शादी होते-होते टूट जा रही है या शादी तय होने में रुकावटें आ रही हों तो यह रत्‍न पहनने से जल्‍द ही शइनाईयां बजेंगी. 

यह भी पढ़ें: Vakri Shani इन Zodiac Signs के लोगों को अगले 2 महीने तक देंगे जबरदस्‍त कामयाबी, अभी चेक करें अपनी राशि

VIDEO

- टोपाज सेहत के लिए भी अच्‍छा होता है. इससे मन शांत रहता है. अनजाने डर से राहत मिलती है. जिन लोगों को ज्‍यादा गुस्‍सा आता है या गुस्‍से के कारण बार-बार विवाद होते हैं, उन्‍हें भी यह रत्‍न धारण करने से लाभ होगा. 

- टोपाज पहनने से तरक्‍की के नए द्वार खुलते हैं. करियर में ऊंचाइयां पाने की लालसा रखने वाले भी इसे धारण कर सकते हैं. 

- टोपाज जातक को नींद की समस्‍या, सुस्‍ती आलस से निजात दिलाकर ऊर्जा का संचार करता है. 

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.