Deepak Jalane ke Niyam: किस देवता को प्रसन्न करने के लिए कौन से तेल का दीपक जलाना होता है शुभ? यहां जान लीजिए
Advertisement

Deepak Jalane ke Niyam: किस देवता को प्रसन्न करने के लिए कौन से तेल का दीपक जलाना होता है शुभ? यहां जान लीजिए

Lamp burns: कई बार लोग गलती कर जाते हैं क्योंकि उन्हें  पता ही नहीं होता कि किस देवता को प्रसन्न करने के लिए किस तेल का दीपक जलाना चाहिए. चलिए आज हम आपको बताएंगे कौन से देवता को खुश करने के लिए कौन से तेल का दीपक जलाना चाहिए.

 

Deepak Jalane ke Niyam:  किस देवता को प्रसन्न करने के लिए कौन से तेल का दीपक जलाना होता है शुभ? यहां जान लीजिए

Kis devta ke liye konsa deepak jalayen: धर्मग्रंथों  में लिखे अनुसार हम प्रभु की पूजा करते समय दीपक अवश्य ही जलाते हैं किंतु कई बार लोग गलती कर जाते हैं क्योंकि उन्हें  पता ही नहीं होता कि किस देवता को प्रसन्न करने के लिए किस तेल का दीपक जलाना चाहिए. इस लेख में बताया जाएगा कि किस देवता को प्रसन्न करने के लिए किस तेल का दीपक  जलाना चाहिए.  

जैतून के तेल का दीपक
केतु ग्रह अगर हमारी कुंडली में बहुत खराब फल दे रहा है तो हमें जैतून के तेल का दीपक जलाना चाहिए. ऐसा करने से गणपति जी खुश होते हैं और केतु ग्रह हमें अच्छा फल देने लगते हैं. 

नीम के तेल का दीपक
जिसका व्यक्ति  का  मंगल ग्रह बहुत ही खराब होता है और उन्हें बार-बार चोट लगती है  या उनके  साथ  हादसा होता है तो  उन्हें घर में नीम के तेल का दीपक जलाना चाहिए.  

चमेली के तेल का दीपक
चमेली के तेल का दीया श्री  हनुमान जी को बहुत प्रिय होता है जिन लोगों का मंगल खराब होता है उन्हें हनुमान जी के सामने चमेली के तेल का दीपक  जलाना चाहिए, उन्हें  सिंदूर  का  चोला  भी  चमेली  तेल  में  मिलाकर  चढ़ाया  जाता  है.  

अलसी के तेल का दीपक
जिन लोगों का राहु और केतु खराब होता है उनको अलसी के तेल का दीपक पीपल के पेड़  के नीचे जलाना  चाहिए,  ऐसा  करने  से  राहु और केतु अपने बुरे फल देना बंद कर देते हैं.

सरसों के तेल का दीपक
सरसों के तेल का दीपक जलाने से शनि दोष ठीक हो जाता है. शनि की साढ़े साती,  ढैया और शनि की महादशा में ऐसा  करने  से  अच्छे फल मिलते हैं.  

तिल के तेल का दीपक
तिल के तेल का दीपक जलाने से पीपल देवता बहुत प्रसन्न होते हैं, ऐसा करने से मनुष्य  के  बहुत  से  ग्रह ठीक हो जाते हैं. 

देसी घी का दीपक
शुद्ध देसी घी का दीपक जलाने से मां दुर्गा शिव और प्रभु  श्री राम बहुत प्रसन्न होते हैं. घी का दीपक जलाने से घर से बीमारी दूर होती है और जिन लोगों में आत्मविश्वास की कमी होती है वह भी बढ़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्‍य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news