Numerology: इस मूलांक के लोग हमेशा पाते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, लेकिन दूसरों को नहीं भाती इनकी ये एक आदत
Advertisement
trendingNow11210075

Numerology: इस मूलांक के लोग हमेशा पाते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, लेकिन दूसरों को नहीं भाती इनकी ये एक आदत

Number 4 People Nature: अंक ज्योतिष के अनुसार व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर ही उसके स्वभाव और भविष्य के बारे में जाना जा सकता है. आज हम मूलांक 4 के लोगों के बारे में जानेंगे. 

 

फाइल फोटो

Born Date Astrology: अंक शास्त्र के आधार पर व्यक्ति के स्वभाव और व्यवहार को आसानी से जाना जा सकता है. किसी भी व्यक्ति की जन्म तिथि ही उसका मूलांक होती है. आज हम किसी भी माह की 4, 13, 22 और 31 तारीख को जन्में लोगों के स्वभाव और व्यवहार के बारे में जानेंगे. 

मूलांक 4 पर इन देवता की होती है कृपा

 

ये भी पढ़ें- Zodiac Sign: किसी के साथ बातें शेयर नहीं करते ये राशि के लोग, मन में ही छिपा कर रखते हैं बहुत से राज
 

अंक शास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म 4, 13, 22 और 31 तारीख को हुआ होता है, उन लोगों का मूलांक 4 होता है. ऐसे में 4 का स्वामी ग्रह राहु है. और राहु का संबंध भगवान सूर्य से होता है. इन तारीखों पर जन्में लोगों पर भगवान सूर्य की विशेष कृपा रहती है. 

मूलांक 4 का व्यवहार

अंक शास्त्र के अनुसार हर 1 से 9 तक के मूलांक में हर जातक का स्वभाव और व्यवहार अलग होता है. हर व्यक्ति की पसंद-नपसंद,खाने-पीने को लेकर आदतें या फिर शांत और बोलने वाले जैसे अंतर पाए जाते हैं. मूलांक 4 के लोगों भविष्य बहुत उज्जवल होता है. करियर में बहुत आगे तक जाते हैं. इन्हें किस्मत का साथ मिलता है. स्वभाव से सवार्थी होते हैं. और ये स्वभाव इनका बचपन से होता है. दूसरों से काम निकलवाने में ये लोग माहिर होते हैं. 

 

ये भी पढ़ें-  Women In Dream: सपने में महिला के ये रूप दिखना है शुभ संकेत, जल्द लग सकती है कोई लॉटरी

 

मूलांक 4 के लोगों की आर्थिक स्थिति अच्छी होती है. धनी होते हैं और कार्य में सफलता पाते हैं. इन लोगों पर सदैव मां लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है. वहीं, यश और सम्मान की भी प्राप्ति होती है. इन जातकों के पास धन की कमी नहीं होती. इसलिए स्वभाव से ये घमंडी होते हैं. दूसरे लोगों का इनका ये स्वभाव बिल्कुल पसंद नहीं आता. मूलांक 4 के लोगों को दूसरों से मिलना-जुलना, बातें करना या फिर किसी काम में मदद करना आदि बिल्कुल पसंद नहीं होता. ये अपने में रहना पसंद करते हैं. साथ ही, स्वार्थी होते हैं. काम निकलने तक ही दूसरों से संबंध रखते हैं. 

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

 

Trending news