कामयाब और भाग्यशाली लोगों के हाथ में ही होती है ऐसी रेखा, क्‍या आपकी हथेली में है?
Advertisement
trendingNow11103304

कामयाब और भाग्यशाली लोगों के हाथ में ही होती है ऐसी रेखा, क्‍या आपकी हथेली में है?

हथेली में भाग्‍य रेखा का होना ही काफी नहीं है. यदि भाग्‍य रेखा सही स्थिति में हो तभी जातक को जीवन में खूब सफलता और मान सम्‍मान मिलता है.

फाइल फोटो

नई दिल्‍ली: हस्तरेखा शास्त्र व्‍यक्ति के जीवन के हर पहलू के बारे में बता देता है. इसके लिए हाथ की अलग-अलग रेखाओं की स्थिति का अध्‍ययन किया जाता है. आज हम हाथ की उस रेखा की विभिन्‍न स्थितियों के बारे में जानते हैं, जो तय करती है कि व्‍यक्ति अपने जीवन में सफल होगा या असफल. यदि वह सफल होगा तो उसकी सफलता कितनी बड़ी होगी. 

  1. भाग्‍य रेखा बताती है सफल होंगे या असफल 
  2. शनि पर्वत तक लंबी भाग्‍य रेखा होती है शुभ 
  3. भाग्‍य रेखा टूटे तो करना पड़ता है संघर्ष 

भाग्‍य रेखा से पता चलती है सफलता-असफलता 

व्‍यक्ति के सफल या असफल होने के बारे में हथेली की भाग्‍य रेखा से पता चलता है. यह रेखा हथेली के बीचों बीच होती है और खड़ी होती है. 

- यदि भाग्‍य रेखा हथेली में मध्यमा उंगली के नीचे शनि पर्वत से लेकर मणिबंध तक जाए तो ऐसा व्‍यक्ति बहुत भाग्‍यशाली होता है. ऐसी भाग्‍य रेखा वाला व्‍यक्ति जीवन में खूब तरक्‍की पाता है. वह जो लक्ष्‍य तय कर ले उसे हासिल करके ही रहता है. 

- यदि भाग्‍य रेखा नीचे मणिबंध तक रहे और ऊपर शनि पर्वत से दो हिस्‍सों में बंट जाए. उसका एक हिस्‍सा गुरु पर्वत यानी कि तर्जनी उंगली के नीचे जाए तो ऐसा जातक दानी और परोपकारी होता है. वह अपने जीवन में ऊंचा पद और खूब मान-सम्‍मान पाता है. 

- यदि हथेली के बीच में मस्तिष्क रेखा से निकलकर कोई रेखा शनि पर्वत तक जाए तो भी वह व्‍यक्ति बेहद भाग्‍यशाली होता है. ऐसे लोग सामान्‍य या गरीब परिवार में पैदा होकर भी खूब ऊंचा मुकाम पाते हैं. 

यह भी पढ़ें: मृत्‍यु से पहले मिलते हैं ऐसे संकेत! 15 दिन से 6 महीने के भीतर हो जाती है मौत

- वहीं हाथ में भाग्‍य रेखा का कटा हुआ होना जातक को जीवन में जमकर संघर्ष कराता है. ऐसे लोग खूब मेहनत करके भी उचित फल नहीं पा पाते हैं. उन्‍हें कम में ही संतोष करना पड़ता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news