Fortune Lines: हथेली में ये रेखा वाले होते हैं किस्मत के धनी, शादी के बाद अचानक चमकता है भाग्य
Advertisement
trendingNow11584753

Fortune Lines: हथेली में ये रेखा वाले होते हैं किस्मत के धनी, शादी के बाद अचानक चमकता है भाग्य

Palmistry: हथेली की रेखाएं महज रेखा नहीं होती हैं. इनमें इंसान की किस्मत का छिपी रहती है. किसी को अगर अच्छी तरह से हस्तरेखा शास्त्र का ज्ञान है तो वह इन रेखाओं के माध्यम से भविष्य के बारे में बहुत कुछ जानकारी हासिल कर सकता है. 

भाग्यशाली रेखा

Palmistry Lines Meaning: हथेली में बनी रेखाएं इंसान के बारे में बहुत कुछ बयां करती हैं. कुछ रेखाएं इतनी सौभाग्यशाली होती हैं, जिनके होने पर इंसान काफी तरक्की करता है. इन रेखाओं के बारे में हस्तरेखा शास्त्र में विस्तार से जानकारी दी गई है. इंसान की हथेली पर बनी भाग्य रेखा काफी महत्वपूर्ण हेती हैं. यह रेखा अगर शुभ स्थिति में हो तो इंसान जीवन में खूब तरक्की करता है और वह जो पाना चाहता है, उसे आसानी से हासिल हो जाता है. 

भाग्य रेखा

हस्तरेखा शास्त्र के अनुसार, भाग्य रेखा हथेली से शुरू होकर बीच वाली अंगुली तक जाती है. यह रेखा कलाई पर बनी मणिबंध रेखा से शुरू होती है और सीधे मध्यमा अंगुली के उभरे वाले स्थान तक जाती है. इस जगह को शनि पर्वत कहा जाता है.

शादी 

जिस इंसान के हथेली पर यह रेखा मणिबंध से निकलती हुई सीधे शनि पर्वत तक जाती है तो वह बहुत शुभ मानी जाती है. ऐसे जातक पहले जैसे भी स्थिति में रहें, लेकिन शादी के बाद इनकी किस्मत खिल उठती है. ऐसे लोग शादी के बाद खूब पैसा कमाते हैं. इनके पास किसी भी चीज की कमी नहीं रहती है. जीवन में जो भी पाने की इच्छा रखते हैं, इन्हें मिल जाती है.

मददगार

हुंचकर बंट जाए और गुरु पर्वत यानी छोटी अंगुली के नीचे पहुंच जाए तो ऐसे इंसान काफी दानी होते हैं. ये लोग हमेशा दूसरों की मदद के लिए खड़े रहते हैं. वहीं, अगर भाग्य रेखा का आखिरी हिस्सा ऊपर की तरफ झुका हुआ हो तो ऐसे लोग जीवन में काफी खुशहाल रहते हैं. 

अपनी निःशुल्क कुंडली पाने के लिए यहाँ तुरंत क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news