Paush Month 2023: पौष माह के आखिरी दिनों में किए इन उपायों से चमक उठेगा भाग्य, सूर्य देव पूरी करेंगे हर मनोकामना
Advertisement
trendingNow11512915

Paush Month 2023: पौष माह के आखिरी दिनों में किए इन उपायों से चमक उठेगा भाग्य, सूर्य देव पूरी करेंगे हर मनोकामना

Paush Month 2023 Upay: पौष माह में सूर्य देव की पूजा का खास महत्व है. हालांकि पौष माह को खत्म होने में कुछ ही दिन बाकी है. ऐसे में ये अचूक उपाय आपको सूर्य देव की कृपा दिलवा सकते हैं. 

 

फाइल फोटो

Paush Month Remedies: हिंदू कैलेंडर के अनुसार हर माह का अपना विशेष महत्व है. हर महीना किसी न किसी देवी-देवता को समर्पित होता है. बता दें कि हिंदू कैलेंडर का दसवां महीना पौष माह का होता है. बता दें कि पौष माह का समापन 6 जनवरी को होगा. इस माह में सूर्य देव की पूजा का खास महत्व है. कलयुग में सूर्य देव की एक ऐसे देवता हैं, जो नियमित रूप से साक्षात दर्शन देते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव को आत्मा, पिता और स्वास्थ्य का कारक माना गया है. ऐसे में व्यक्ति की कुंडली में सूर्य का मजबूत होना जरूरी है. इससे व्यक्ति के जीवन में सुखों की बढ़ोतरी होती है. आइए जानें पौष माह में सूर्य देव की कृपा पाने के लिए इन उपायों को किया जा सकता है. 

सूर्य देव की पूजा है जरूरी

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार किसी भी व्यक्ति की कुंडली में सूर्य के मजबूत होने से व्यक्ति को अपार यश, ऐश्वर्य और कीर्ति आदि की प्राप्ति होती है. वहीं, कमजोर सूर्य व्यक्ति के जीवन में कई तरह की परेशानियां पैदा करता है. बता दें कि इस समय सूर्य धनु राशि में विराजमान है, जिससे कुछ समय के लिए शुभ कार्य स्थगित हो गए हैं. कहते हैं कि इस माह में पितरों के नाम से पिंडदान करने से पितर प्रसन्न होते हैं और उन्हें बैकुंठ की प्राप्ति होती है. 

करें ये उपाय 

पौष का महीना सूर्य देव को समर्पित है. पौष माह समाप्त होने वाला है. ऐसे में पौष माह के आखिरी दिनों में सूर्य देव की आराधना करने से व्यक्ति को शुभ फलों की प्राप्ति होती है. जानें सूर्य देव को प्रसन्न करने के उपाय. 

- सूर्योदय से पहले उठकर स्नान आदि करके सूर्य देव को दही-चिवड़े का भोग लगाएं. इससे सूर्य देव प्रसन्न होकर मनचाहा वरदान पूरे करते हैं. 

- सूर्य देव को नियमित रूप से अर्घ्य देने से व्यक्ति को धन, यश, विद्या, बुद्धि और तेज की प्राप्ति होती है. 

- अगर संभव हो तो सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए पौष माह के आखिरी दिनों में सूर्य देव का व्रत रखें. इस दौरान उपवास में तिल गुड़ का ही सेवन करें. इससे व्यक्ति को ऐश्वर्य, धन और संपदा की प्राप्ति होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news