Perfume Astro Remedies: जीवन की हर समस्या पल में होगी दूर, इत्र के इन उपायों से महक उठेगी जिंदगी
Advertisement
trendingNow11219497

Perfume Astro Remedies: जीवन की हर समस्या पल में होगी दूर, इत्र के इन उपायों से महक उठेगी जिंदगी

Itr Upay: हिंदू धर्म में पूजा -पाठ के दौपान इत्र का विशेष रूप से इस्तेमाल किया जाता है. जहां ये देवी-देवताओं का प्रिय है. वहीं, मनुष्य भी शरीर और कपड़ों पर लगाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं परफ्यूम का इस्तेमाल कई तरह के उपायों के लिए भी किया जाता है. आइए जानें.

 

फाइल फोटो

Perfume Upay: अक्सर धार्मिक अनुष्ठानों जैसे हवन आदि में देवी-देवता को प्रसन्न करने के लिए इत्र का इस्तेमाल किया जाता है. वहीं, मां लक्ष्मी और हनुमान जी को भी इत्र बेहद प्रिय है. लेकिन क्या आप जानते हैं जीवन में आ रही कई तरह की समस्याओं और कष्टों को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के उपाय के बारे में बताया गया है. इनमें परफ्यूम के उपाय कुछ खास हैं. इन्हें आजमाने से व्यक्ति का जीवन महकने लगता है. आइए जानें. 

इन उपायों के लिए करें इत्र का इस्तेमाल 

प्रेम संबंधों के लिए- वैवाहिक जीवन में मधुरता बनाए रखने के लिए पत्नी को बुधवार के दिन तीन घंटे का मौन व्रत रखना चाहिए. साथ ही, शुक्रवार के दिन अपने हाथों से खीर बना कर पति और घर वालों को खिलाएं. खीर में मिश्री डालकर बनाएं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शुक्रवार के दिन इत्र का दान किसी व्यक्ति या मंदिर में कर सकते हैं. इस उपाय से पति-पत्नी के रिश्तों में मजबूती आएगी. 

ये भी पढ़ें- Remove Bad Luck Remedies: सुबह किए गए ये कार्य भी खोल सकते हैं आपकी बंद किस्मत, बैड लक हो जाएगा छूमंतर

हनुमान जी को अर्पित करें इत्र- मंगलवार के दिन हनुमान जी को चोला चढ़ाते समय इत्र का इस्तेमाल करें. साथ ही, हनुमान जी के समक्ष चमेली के तेल का दीपक जलाएं. इसके बाद हनुमान जी को गुलाब के फूलों की माला पहनाएं और दोनों कंधों पर इत्र लगाएं. इससे घर में बरकत होती है. 

शुक्र ग्रह के प्रभावों को करें शुभ- कुंडली में शुक्र ग्रह के प्रभावों को शुभ करने के लिए परफ्यूम या इत्र का प्रयोग करें. शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी को इत्र और श्रृंगार की वस्तुएं भेंट करने से प्रेम, धन और समृद्धि बनी रहती है. शुक्र ग्रह भी शुभ फल देने लगता है. 

ये भी पढ़ें-  Arrogant People Zodiac: ये राशि के लोग नहीं करते किसी से सीधे मुंह बात, स्वभाव से होते हैं बेहद घमंडी

धन की समस्या दूर करने के लिए- आर्थिक स्थिति मजबूत करने और घर में धन वृद्धि के लिए किसी भी माह की शुक्ल पक्ष प्रतिपदा तिथि को भूरे रंग का पर्स खरीदें. आप कोई भी चार नोट लेकर उस पर चंदन का इत्र लगाएं और मां लक्ष्मी के पास रख दें. इसके बाद मां लक्ष्मी की पूजा करें और इन्हें पर्स में रख लें. इससे धन संबंधी समस्या खत्म हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news