Advertisement
photoDetails1hindi

Chanakya Niti: गलती से भी इन चीजों को न करें नजरअंदाज, करती हैं पलटकर जानलेवा हमला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य (Chanakya) ने चाणक्य नीति (Chanakya Niti) में तीन ऐसी चीजोंं के बारे में बताया है, जो मनुष्य पर दोबारा हमला जरूर करती हैं. जब ये चीजें दोबारा हमला करती हैं तो इनसे बचना आसान नहीं होता है.

रोग से छुटकारा मुश्किल

1/3
रोग से छुटकारा मुश्किल

Chanakya Niti: शरीर को अगर एक बार कोई रोग लग जाता है तो उससे छुटकारा पाना बेहद मुश्किल हो जाता है. दवाइयों के सेवन से रोग से भले ही निजात मिल जाती है लेकिन थोड़ी सी लापरवाही भी आपको भारी पड़ जाती है और रोग दोबारा से आपको अपनी चपेट में ले लेता है. चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के अनुसार, एक बार किसी बीमारी की गिरफ्त में पड़ने के बाद अपनी सेहत के प्रति सचेत हो जाना चाहिए.

सांप घात लगाकर करता है हमला

2/3
सांप घात लगाकर करता है हमला

Chanakya Niti: सांप हमेशा घात लगाकर हमला करता है. अगर आप सांप के वार से एक बार बच भी गए तो यह मत सोचिएगा कि वह दोबारा हमला नहीं करेगा. चाणक्य नीति (Ethics Of Chanakya) के अनुसार, अगर आप सांप के हमले से बच जाते हैं तो समझिए कि आप बहुत भाग्यशाली हैं.

 

शत्रु पलटकर करता है वार

3/3
शत्रु पलटकर करता है वार

शत्रु बिल्कुल सांप की तरह होता है. शत्रु भी सांप की तरह घात लगाकर हमला करता है. माना जाता है कि घायल शत्रु बेहद खतरनाक होता है. उसके हमले से बच पाना बहुत मुश्किल होता है. चाणक्य नीति (Chanakya Niti) के अनुसार, दुश्मन अगर दोस्त बन जाए तो भी उससे हमेशा सतर्क रहें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़