Advertisement
trendingPhotos1213222
photoDetails1hindi

Apshagun ke Sanket: अपशकुन का संकेत है इन 5 चीजों का हाथ से बार-बार गिरना, आ सकता है जीवन में संकट!

Inauspicious Sings in Daily Life: रोजमर्रा की जिंदगी में कुछ ऐसी घटनाएं होती हैं, जिन पर लोग कई बार ध्‍यान नहीं देते हैं. हालांकि ये घटनाएं कुछ खास संकेत देती हैं. ये संकेत भविष्‍य में होने वाले घटनाक्रमों का इशारा होते हैं. ये संकेत अच्‍छी और बुरी दोनों तरह की घटनाओं का संकेत देते हैं इसलिए इन्‍हें शगुन और अपशगुन कहा जाता है. यानि की जो अच्‍छी घटनाओं का संकेत दें वो शगुन और जो अशुभ घटनाओं का इशारा दें वो अपशगुन. आज हम हाथ से कुछ खास चीजों के बार-बार गिरने से जुड़े अपशगुन के बारे में जानते हैं, जो आने वाले संकटों का इशारा देते हैं. 

1/5

यदि आपके हाथ से बार-बार कोई पूजा सामग्री या पूजा की पूरी थाली ही गिरे तो इसे अच्‍छा संकेत नहीं कहा जा सकता है. शकुन शास्‍त्र के मुताबिक इसका मतलब है कि भगवान की कृपा आप पर नहीं है. यह आने वाले समय में किसी अशुभ घटना का इशारा है. 

2/5

नमक भोजन का अहम अंग है और वास्‍तु शास्‍त्र-ज्‍योतिष में भी नमक को बहुत महत्‍व दिया गया है. यहां तक कि वास्‍तु दोष और कुंडली के दोष करने के लिए नमक के उपाय भी बताए गए हैं. यदि आपके हाथ बार-बार नमक गिरे तो यह वैवाहिक जीवन में कुछ समस्‍या होने का इशारा हो सकता है. 

3/5

तेल का संबंध शनि से है और यदि आपके हाथ से बार-बार तेल गिरे तो यह ठीक नहीं है. ऐसा होना जीवन में किसी बड़ी समस्‍या के आने का संकेत है. यह समस्‍या धन से जुड़ी हो सकती है. 

4/5

भोजन की बर्बादी मां अन्‍नपूर्णा और मां लक्ष्‍मी को नाराज कर देती है. यदि किसी व्‍यक्ति के हाथ से भोजन करते या परोसते समय बार-बार खाना गिरे तो यह गरीबी आने का इशारा है. 

5/5

दूध का उपयोग कई पूजा-पाठ में होता है. वहीं गाय के दूध को तो अमृत के समान माना गया है. यदि किसी के हाथ से बार-‍बार गिरे या किसी भी कारण से बर्बाद हो तो यह ठीक नहीं है. दूध का बार-बार उबलकर गिरना भी अच्‍छा नहीं माना जाता है, यह आर्थिक संकट का कारण बन सकता है. बेहतर होगा कि इन मामलों में सावधानी बरतें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़