Advertisement
photoDetails1hindi

Lucky Birds : वे पक्षी जिनका घर आना माना जाता है बेहद शुभ, खुल जाती है किस्मत!

Lucky Birds Good Luck: हिंदू धर्म में भगवानों के साथ धरती-आकाश, पेड़-पौधों और पशुधन यानी पशु-पक्षियों की पूजा भी की जाती है. आज के समय में हर शख्स ये चाहता है कि उसके घर में हमेशा सुख, संपत्ति और मानसिक शांति बनी रहें. इसके लिए लोग पूजा पाठ, ज्योतिष के उपाय, लाल किताब (Lal Kitab) के टोटके, टैरो कार्ड (Taro Card) की सलाह लेने के साथ-साथ फेंगशुई (Feng Shui) और वास्तु शास्त्र (Vastu Shashtra) के उपाय भी फॉलो करते हैं. वास्तु शास्त्र घर में पॉजिटिव एनर्जी लाने और निगेटिव एनर्जी बाहर करने के मददगार होने के साथ उन पक्षियों के बारे में भी जानकारी देता है, जिनका घर में आना बेहद शुभ माना जाता है. कौन है वो पक्षी जिनके आने से आपकी किस्मत चमकने के संकेत मिलते हैं, आइए उनके बारे में बताते हैं.

लकी बर्ड्स

1/6
लकी बर्ड्स

वास्तु शास्त्र के मुताबिक इन पक्षियों के घर आना बेहद शुभ माना जाता है. नीलकंठ पक्षी की बात करें तो खासकर दशहरे के दिन इसका दिखना सौभाग्य में बढ़ोतरी का संकेत देता है. 

उल्लू

2/6
उल्लू

उल्लू यानी माता लक्ष्मी की सवारी. यानी अगर आपके घर, दुकान या किसी अन्य प्रॉपर्टी के आस-पास आपको उल्लू दिख जाए तो इसका संकेत है कि आपके साथ यकीन कुछ शुभ होने वाला है.

तोता

3/6
तोता

वास्तु शास्त्र के जानकारों के मुताबिक अगर आपके घर में अचानक तोता आ कर कुछ देर बैठ जाए तो यह इस बात का संकेत कि आपको अचानक कहीं से धन लाभ होने वाला है.

चिड़िया

4/6
चिड़िया

वास्तु शास्त्र के मुताबिक आपके घर में अगर किसी चिड़िया ने अपना घोंसला बना लिया है तो यह संकेत है कि आपके घर में बहुत जल्द खुशियां आने वाली है. वहीं चिड़िया का आना किसी बाधा के टलने का भी संकेत होता है.

कौवा

5/6
कौवा

कहा जाता है कि कौवा घर में मेहमानों के आने के संकेत देता है. वहीं कुछ ज्योतिषियों के मुताबिक घर में कौवे का आना भी शुभ माना जाता है. 

मुर्गा

6/6
मुर्गा

गांव के बड़े-बूढ़ों के बताने के अलावा वास्तु शास्त्र के हिसाब से भी ये माना जाता है कि अगर आपके घर के नजदीक या आपके घर की छत पर मुर्गा आता है या उसकी बांग सुनाई देती है तो यह इस बात का संकेत है कि आपकी कुछ पुराने दोस्तों या सहकर्मियों से मुलाकात होने वाली है.

(डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़