Advertisement
trendingPhotos1171309
photoDetails1hindi

Vastu Tips: नहाने के बाद कहीं आप भी तो नहीं करते ये गलतियां? कराती हैं बड़ा आर्थिक नुकसान!

Vastu Tips For Bathroom in Hindi: घर के हर हिस्‍से की तरह बाथरूम के लिए भी वास्‍तु शास्‍त्र में कुछ जरूरी नियम बताए हैं. इसमें बाथरूम-टॉयलेट बनाने की सही दिशा के अलावा उनके इस्‍तेमाल और रख-रखाव से जुड़े कुछ नियम भी शामिल हैं. यदि बाथरूम को लेकर इन नियमों की अनदेखी की जाए तो यह आर्थिक स्थिति भारी पड़ती हैं और खासा नुकसान कराती हैं.  

बाथरूम की गंदगी पड़ेगी बहुत भारी

1/5
बाथरूम की गंदगी पड़ेगी बहुत भारी

बाथरूम के इस्‍तेमाल के दौरान की गई कुछ गलतियां धन हानि का कारण बनती हैं. जैसे नहाने के बाद बाथरूम को गंदा छोड़ना आपको कंगाल कर सकता है. बाथरूम की गंदगी और उसकी गलत स्थिति राहु-केतु ग्रह को अशुभ फल देने पर मजबूर करती है. इसलिए बाथरूम को कभी भी गंदा न छोड़ें. इसके अलावा बाथरूम में गीले कपड़े भी न छोड़ें. 

टपकते हुए नल

2/5
टपकते हुए नल

नलों से पानी लीक होना बड़ा वास्‍तु दोष पैदा करता है. इसके अलावा पानी की बर्बादी परिवार के धन और सम्‍मान की हानि कराती है. लिहाजा घर में किसी भी नल के लीक होने पर उसे तुरंत ठीक कराएं, वरना बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ सकता है. 

बाथरूम में बाल छोड़ना

3/5
बाथरूम में बाल छोड़ना

बाल धोने के दौरान कुछ बाल टूटकर गिर जाते हैं. नहाने के बाद बाथरूम में अपने ये टूटे हुए बाल छोड़ना शनि देव और मंगल देव को नाराज कर देता है. इससे शनि और मंगल बुरा फल देने लगते हैं. इस कारण बनते हुए काम बिगड़ने लगते हैं. तमाम कोशिशों के बाद भी तरक्‍की नहीं मिलती है. बेवजह संघर्ष करना पड़ता है.  

खाली बाल्‍टी

4/5
खाली बाल्‍टी

पानी भरने के बर्तनों का खाली रहना घर में गरीबी लाता है. फिर चाहे वह पीने का पानी रखने वाले रसोई के बर्तन हों या बाथरूम की खाली बाल्‍टी. लिहाजा गरीबी से बचना चाहते हैं तो कभी भी बाथरूम में खाली बाल्‍टी न छोड़ें. नहाने के बाद बाल्‍टी को पानी से भरने के बाद ही बाहर निकलें.

नहाने के बाद कपड़े धोना

5/5
नहाने के बाद कपड़े धोना

कई लोग नहाने के बाद गंदे कपड़े धोते हैं, जबकि ऐसा करना बिल्‍कुल गलत है. हमेशा नहाने से पहले गंदे कपड़े धो लेना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़