Advertisement
trendingPhotos1496294
photoDetails1hindi

Garuda Purana: उन घरों में सदैव रहती है मां लक्ष्मी की कृपा, जहां होता है गरुड़ पुराण की इन बातों का पालन

Garud Puran about Money: हिंदू धर्म में गरुड़ पुराण का विशेष महत्व है. गरुड़ पुराण वैसे किसी इंसान की मृत्यु के बाद पड़ा जाता है, लेकिन इसमें मानव जीवन से जुड़ी हुई भी कई बातें बताई गई हैं. गरुड़ पुराण के मुताबिक, जिन घरों में कुछ खास बातों का पालन किया जाता है. ऐसे घरों में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बने रहती है. उनके आशीर्वाद से घर में कभी भी आर्थिक तंगी नहीं रहती है. 

 

regular reading of religious book

1/5
regular reading of religious book

जिन घरों में रोजाना पूजा-पाठ होता है. इसके साथ ही धार्मिक ग्रंथों का नियमित रूप से पाठ किया जाता है. ऐसे घरों में भी मां लक्ष्मी की कृपा बने रहती है. इसके साथ ही इन घरों में हमेशा सकारात्मक माहौल बने रहता है. 

Worship of Kuldevata or Kuldevi

2/5
Worship of Kuldevata or Kuldevi

जिन घरों में नियमित रूप से कुलदेवता या कुलदेवी की पूजा होती है. ऐसे घरों के लोग हमेशा तरक्‍की करते हैं. इन लोगों को कभी धन-दौलत की कमी नहीं रहती है. गरुड़ पुराण के अनुसार, कुल देवता के प्रसन्न होने से सात पीढ़ियां खुशहाल रहती हैं. 

enjoyment to god

3/5
enjoyment to god

जिन घरों में रोजान स्नान करने के बाद भोजन पकाया जाता है. इसके बाद सबसे पहला भोग भगवान को लगाया जाता है ऐसे घरों मां लक्ष्मी वास करती है और उनकी कृपा से कभी धन-धान्‍य की कमी नहीं होती है.

atmosphere of love and harmony

4/5
atmosphere of love and harmony

जिन घरों में कभी कलह की स्थिति नहीं रहती है. जहां हमेशा प्यार और सौहार्द का माहौल बने रहती है. जहां बड़ों का सम्मान और छोटे बच्चों की अच्छी परवरिश की जाती है. ऐसे घरों को मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर धन-धान्य से भर देती हैं.

donation

5/5
donation

जिस घर से भिखारी कभी खाली हाथ नहीं जाता है. जिन घरों के लोग दान आदि में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेते हैं. जहां हमेशा मेहमानों का आदर-सत्कार किया जाता है. ऐसे घरों में मां लक्ष्मी निवास करती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़