Advertisement
photoDetails1hindi

Guru Rashi Parivartan 2021: आज से उलटी चाल चलेंगे Guru, धरती-आसमान से लेकर सभी Zodiac Signs पर होगा असर

ज्योतिष में देवगुरु का दर्जा प्राप्‍त गुरु (Guru) ग्रह 20 जून को रात करीब 8 बजे वक्री होकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. 14 सितंबर तक वे इसी राशि में रहेंगे. गुरु के राशि परिवर्तन को ज्‍योतिष (Astrology) में बड़ी घटना माना जाता है. इसका सभी राशियों (Zodiac Signs) के साथ-साथ प्रकृति (Nature) पर भी असर पड़ता है. गुरु की बदली चाल आंधी-तूफान, भूस्‍खलन जैसी आपदाएं भी लाती है. जानते हैं कि गुरु का यह राशि परिवर्तन (Guru Rashi parivartan)  सभी राशियों पर कैसा असर डालेगा. 

मेष

1/12
मेष

इस राशि के जातकों को ज्‍यादा मेहनत करने के साथ-साथ खर्चों पर भी नियंत्रण रखना होगा. वरना धन हानि की आशंका है. इन लोगों की सेहत और पारिवारिक जीवन में भी समस्याएं देखने को मिल सकती हैं.

वृष

2/12
वृष

गुरु के कुंभ राशि में रहने के दौरान वृष राशि वालों के घर-परिवार का माहौल अच्‍छा रहेगा, लेकिन उन्‍हें वाद-विवाद से दूर रहना चाहिए. साथ ही जल्‍दबाजी करने की बजाय किसी काम को सोच-समझकर करें. किसी नए काम में निवेश न करें. इस दौरान आर्थिक लाभ हो सकता है.

मिथुन

3/12
मिथुन

इस राशि के जातकों का पारिवारिक जीवन आनंददायी रहेगा. हालांकि शिक्षा-प्रतियोगिता में समस्या का सामना करना पड़ सकता है. इन लोगों को किस्‍मत की बजाय मेहनत से सफलता मिलेगी. 

कर्क

4/12
कर्क

गुरु का ये राशि परिवर्तन कर्क राशि वालों के लिए बहुत अच्‍छा है. इससे उन्‍हें लगभग हर क्षेत्र में फायदा होगा, धन लाभ होगा लेकिन सेहत को लेकर सचेत रहना होगा. 

सिंह

5/12
सिंह

इस राशि के जातकों को कर्ज का लेन-देन करने से बचना चाहिए, अन्‍यथा धन हानि हो सकती है. कार्यक्षेत्र में किसी पर भी आंख बंद करके विश्‍वास न करें, वरना धोखा हो सकता है. 

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों को इस दौरान मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी. विरोधी परास्त होंगे. लेकिन अपनी सेहत पर नजर रखें. व्यवसाय और वैवाहिक जीवन में भी मुश्किलें आ सकती हैं.

तुला

7/12
तुला

इस राशि के लोगों को धन संबंधी समस्‍या हो सकती है. पैसों के लेन-देन से बचना ही बेहतर होगा. नए काम में निवेश करने से भी बचें. प्रेम संबंधों में समस्‍याएं आ सकती हैं. सेहत का ख्‍याल रखें.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के जातकों को धन लाभ हो सकता है. घर-संपत्ति खरीदने के योग बन रहे हैं. थोड़े से प्रयासों से ही सफलता मिलेगी. वाद-विवाद से दूर रहें. घर-परिवार में परेशानी आ सकती है. पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

धनु

9/12
धनु

इस राशि के जातकों के लिए भी कुछ मामलों में गुरु का राशि परिवर्तन अच्‍छा है. इन लोगों को इस दौरान मान-सम्‍मान मिलेगा, पद-प्रतिष्ठा बढ़ेगी. हालांकि हर मामले में धैर्य से काम लें. परिवार में विवाद की स्थिति बन सकती है. 

मकर

10/12
मकर

इस राशि के जातकों को अपनी आर्थिक स्थिति पर ध्यान देने की जरूरत है. खर्चों पर नियंत्रण रखें. आमदनी बढ़ाने के लिए अपने प्रयासों को और बढ़ाएं. सेहत का ध्यान रखें. खान-पान का विशेष ख्याल रखें. घर-परिवार की समस्याएं धीरे-धीरे दूर होती चली जाएंगी.

कुंभ

11/12
कुंभ

गुरु इसी राशि में वक्री होने जा रहे हैं. लिहाजा इस पर असर ज्‍यादा रहेगा. इस दौरान कुंभ राशि के जातकों का आर्थिक पक्ष सामान्य रहेगा लेकिन उन्‍हें अनजान लोगों पर भरोसा नहीं करना चाहिए. मान-सम्मान बढे़गा और कार्यक्षेत्र में पद-प्रतिष्ठा मिलेगी. 

मीन

12/12
मीन

इस राशि के लोगों को शिक्षा में लाभ होगा. मान-सम्मान बढे़गा और विरोधी परास्त होंगे. धार्मिक-आध्यात्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी. आर्थिक लाभ भी हो सकता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़