Advertisement
trendingPhotos1584538
photoDetails1hindi

Jaya Kishori को किसकी संगत है सबसे ज्यादा पसंद? आज भी नहीं भूलीं पिता की ये सीख

Jaya Kishori Quotes: कथावाचक जया किशोरी (Jaya Kishori) को आज किसी परिचय की जरूरत नहीं है. लाखों की संख्या में सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स हैं. कथावाचक होने के साथ ही वह एक मोटिवेशनल स्पीकर भी हैं. मुश्किलों से निकलने के लिए जया किशोरी की बातों को फॉलो किया जा सकता है. जिंदगी से जुड़ी कई बातों पर जया किशोरी ने अपनी राय रखी है. इसी के चलते जया किशोरी काफी फेमस हो चुकी हैं. एक वीडियो में जया किशोरी ने ये भी बताया कि उन्हें आज भी अपने पिता की वो सीख याद है, जो उन्हें बचपन में दी गई थी. इसके अलावा जया किशोरी ने ये भी खुलासा किया है कि उनको किसके साथ रहना पसंद है. हमेशा से वो किनकी संगत में रहती हैं.

1/5

जया किशोरी के मुताबिक, उनके पिता ने उन्हें बचपन में सीख देते हुए कहा था कि समय अनमोल है. समय को जो भी बर्बाद करता है, आगे चलकर समय उसी को बर्बाद कर देता है. इसीलिए समय की बर्बादी कभी भी नहीं करनी चाहिए. जया किशोरी का कहना है कि वह इसी वजह से कभी भी समय व्यर्थ नहीं होने देती हैं. हर समय कुछ ना कुछ प्रोडक्टिव करती रहती हैं. हर इंसान को समय का सदुपयोग करना सीखना चाहिए.

2/5

इसके अलावा, जया किशोरी ने ये भी बताया है कि वह हमेशा किनकी संगत में रहती हैं. जय किशोरी के मुताबिक, भले की संगत में रहेंगे तो भला ही होगा और बुरे का साथ मिलने पर बुरा होता है. इसीलिए जया किशोरी हमेशा भगवान की संगत में रहती हैं. भगवान से अच्छा साथ किसी और का नहीं है.

3/5

गौरतलब है कि मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी ये भी बता चुकी हैं कि वह एक दिन शादी जरूर करेंगी. उनकी इच्छा गृहस्थ जीवन में रहने की है. जिंदगी भर वह कुंवारी नहीं रहेंगी. हालांकि, बीच में उनका नाम बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री से जोड़ा गया था, लेकिन वो इस बात से इनकार कर चुकी हैं.

4/5

बता दें कि सोशल मीडिया पर लाखों लोग कथावाचक और मोटिवेशनल स्पीकर जया किशोरी को फॉलो करते हैं. जया किशोरी अक्सर जिंदगी से जुड़ी बातों को सोशल मीडिया पोस्ट और वीडियो आदि के जरिए शेयर करती रहती हैं. बड़ी संख्या में लोग इसे पसंद करते हैं और अपने जीवन में उतारते हैं.

5/5

जान लें कि जया किशोरी की भगवान श्रीकृष्ण में अनन्य श्रद्धा है. हालांकि, कथावाचन के साथ-साथ मोटिवेशनल स्पीकर के तौर पर भी उन्होंने अपनी एक अलग पहचान बनाई है. देश की अलग-अलग जगहों पर जाकर पर वह कथा करती हैं. उनके मधुर भजनों पर श्रद्धालु खूब झूमते हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़