Advertisement
photoDetails1hindi

Namak Ke Upay: नमक के ये उपाय बदल देंगे आपकी किस्मत, मिलेंगे मनचाहे परिणाम

Namak Ke Totke: इंसान को अगर मेहनत के बाजवजूद फल नहीं मिलता है तो इसके पीछे की वजह वास्तु दोष हो सकता है. सफलता पाने और घर की नकारात्मकता दूर करने के लिए वास्तु दोष को दूर करना जरूरी है. इसके लिए कुछ उपाय किए जा सकते हैं. इनमें से एक उपाय समुद्री नमक का भी है. समुद्री नमक में नकारात्मक ऊर्जा को खत्म करने की शक्ति होती है. इसके उपाय से घर में बरकत और समृद्धि आने लगती है. 

1/5

घर में बाल्टी में थोड़ा से नमक डालकर अच्छे से नहा लें. इससे आपके शरीर के भीतर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होगी और आप तरोताजा और ऊर्जावान महसूस करेंगे. इससे आपको थकान भी नहीं लगेगी. 

2/5

रोजाना सुबह हाथ में थोड़ा से नमक लेकर शरीर पर पांच से सात बार घूमाकर इसे बहते पानी में बहा दें. ऐसा करने से घर की निगेटिविटी दूर होगी और आपको मनचाहे परिणाम मिलने लगेंगे. 

 

3/5

बेडरूम में एक कटोरी में पानी लेकर उसमें थोड़ा नमक डाल लें. इस नमकीन पानी को रोजाना बदलते रहें और पुराने पानी को वॉशरूम या सिंक में बहा दें. हालांकि, इस दौरान यह बात ध्यान रखें कि यह पानी आपके शरीर के किसी हिस्से को न छू पाए और कहीं पर भी न गिरे. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाएगी. 

4/5

घर के फर्श को समय-समय पर नमकीन पानी से पोछा करें. इससे नकारात्मकता ऊर्जा बाहर चली जाएगी. बाथरूम में नमक या सेंधा नमक का प्रयोग करें. इसे किसी ऐसे कोने में रख दें, जहां से यह दिखाई न दे. यह उपाय बाथरूम की नकारात्मक ऊर्जा को सोख लेगा. 

5/5

घर में रखे सभी वस्तुओं को समय-समय पर नमक पानी से साफ करते रहें. इससे धूल या गंदगी घर में संचित नकारात्मक ऊर्जा का खत्म हो जाएगी और सकारात्मक ऊर्जा का संचार होने लगेगा.  (Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़