August 2021 Monthly Horoscope: वृषभ-मिथुन वालों की होगी तरक्‍की, तो कर्क को मिलेगा पैसा; जानिए क्‍या लेकर आया है यह महीना

अगस्‍त 2021 (August 2021) वृषभ राशि वालों को नौकरी में तरक्‍की के मौके देगा और मिथुन राशि वालों को व्‍यापार में सफलता (Success) देगा. इसी तरह कर्क राशि (Cancer) वालों को यह महीना (Month) धन-लाभ कराएगा. आइए एस्ट्रो गुरु बेजान दारुवाला के पुत्र चिराग दारुवाला से जानते हैं कि अन्य राशि (Zodiac Sign) वालों के लिए यह महीना कैसा रहने वाला है.  

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Aug 01, 2021, 06:39 AM IST
1/12

मेष

Aries

गणेशजी कहते हैं कि मेष राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक परेशानी वाला रहेगा. व्यापार में परेशानी आएगी. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी आएगी. किसी अनजान व्यक्ति के साथ नया कार्य आरंभ होगा, जिससे थोड़ा लाभ मिलेगा. जीवनसाथी को नौकरी में उन्नति मिलेगी. 

2/12

वृषभ

Taurus

गणेशजी कहते हैं कि वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीतिक सफलता वाला रहेगा. व्यापार सामान्य रहेगा. नौकरी में उन्नति होगी. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. आपको सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. साथियों से परेशानी आएगी. बहन से सहयोग प्राप्त होगा. आर्थिक विकास में उलझन आएगी. 

3/12

मिथुन

Gemini

गणेशजी कहते हैं की, मिथुन राशि वाले जातकों के लिए यह माह पारिवारिक सुख वाला रहेगा. व्यापार अच्छा रहेगा. कृषि मध्यम रहेगी. नौकरी में उन्नति के अवसर मिलेंगे. पिता को समाज में उन्नति मिलेगी. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. स्वास्थ्य में सुधार होगा. मित्र से मुलाकात होगी, जो संकट से निपटने में मददगार साबित होगी. 

4/12

कर्क

Cancer

गणेशजी कहते हैं कि कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक उन्नति वाला रहेगा. व्यापार में सफलता प्राप्त होगी. कृषि में उतार-चढ़ाव रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग से परेशानी आएगी. माता की सेहत में समस्‍या हो सकती है. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी. 

5/12

सिंह

Leo

गणेशजी कहते हैं कि सिंह राशि वाले जातकों के लिए यह माह पत्नी की उन्नति वाला रहेगा. व्यापार में उतार-चढ़ाव रहेगा. कृषि में अच्छा लाभ मिलेगा. नौकरी में परेशानी आएगी. भाई से भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया में उलझन आएगी. राजनीति से लाभ मिलेगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में संतान से कष्ट हो सकता है. 

6/12

कन्या

Virgo

गणेशजी कहते हैं कि कन्या राशि वाले जातकों के लिए यह माह कोर्ट-कचहरी के मामलों में जीत दिलाने वाला होगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि सामान्य रहेगी. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग मिलेगा. माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी रिश्तेदार से आर्थिक व मानसिक सहयोग प्राप्त होगा. पत्नी को नौकरी में उन्नति मिलेगी. 

7/12

तुला

Libra

गणेशजी कहते हैं कि तुला राशि वाले जातकों के लिए यह माह आर्थिक विकास वाला रहेगा. व्यापार अच्छा चलेगा. कृषि भी अच्छी रहेगी. नौकरी में साथियों से परेशानी रहेगी. पिता को समाज से प्रतिष्ठा प्राप्त होगी. इससे आपको भी कई प्रकार के लाभ मिलेंगे. बहन के परिवार में आर्थिक परेशानी आएगी. 

8/12

वृश्चिक

Scorpio

गणेशजी कहते हैं कि वृश्चिक राशि वाले जातकों के लिए यह माह सामाजिक प्रतिष्ठा वाला रहेगा. व्यापार में सफलता हासिल करने में समस्‍या होगी. नौकरी में पदोन्नति होगी. कृषि सामान्य रहेगी. बहन के परिवार में आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहेगी. पत्नी से सहयोग प्राप्त होगा.

9/12

धनु

Sagittarius

गणेशजी कहते हैं कि धनु राशि वाले जातकों के लिए यह माह स्थान परिवर्तन वाला रहेगा. व्यापार में हानि हो सकती है. कृषि मध्यम रहेगी. भाई को नौकरी में उन्नति मिलेगी. रिश्तेदारों से मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, ध्यान रखें. पिता को किसी धार्मिक स्थान से लाभ मिलेगा. मां को सेहत संबंधी समस्‍या हो सकती है. 

10/12

Capricorn

मकर

गणेशजी कहते हैं कि मकर राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान सुख वाला रहेगा. कृषि अच्छी रहेगी. व्यापार ठीक-ठीक रहेगा. नौकरी में अधिकारी वर्ग से सहयोग प्राप्त होगा. पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा. किसी अनजान व्यक्ति से तकलीफ हो सकती है. ससुराल पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. 

11/12

Aquarius

कुंभ

गणेशजी कहते हैं कि कुंभ राशि वाले जातकों के लिए यह माह राजनीतिक लाभ वाला रहेगा. व्यापार मध्यम रहेगा. कृषि में लाभ मिलेगा. नौकरी में उन्नति होते-होते रुक सकती है. भाई से मानसिक तनाव मिलेगा. पत्नी के स्वास्थ्य में तकलीफ रहेगी. मामा पक्ष से सहयोग प्राप्त होगा. किसी रिश्तेदार से अचानक लाभ प्राप्त होगा. 

12/12

Pisces

मीन

गणेशजी कहते हैं कि मीन राशि वाले जातकों के लिए यह माह संतान से सुख दिलाएगा. व्यापार में लाभ मिलेगा. कृषि मध्यम रहेगी. नौकरी में उन्नति होगी, परंतु खर्च बढ़ेगा. किसी पुराने मित्र से मुलाकात होगी जिससे संकट से निपटने में मदद मिलेगी. माता-पिता के स्वास्थ्य में समस्‍या रहेगी.