Advertisement
trendingPhotos807099
photoDetails1hindi

PHOTOS: घर में कबूतर का घोंसला बनाना माना जाता है शुभ या अशुभ?

कबूतर (Pigeon) एक ऐसा पक्षी है जिसे पालना लोगों को बेहद पसंद आता है. लेकिन क्या कबूतर पालना आपके लिए शुभ है या फिर ये किसी अशुभ का संकेत है. आइये आपको बताते हैं कि कबूतर का आना आपके घर में क्या संदेश लाता है. 

कबूतर का घर में आना शुभ

1/6
कबूतर का घर में आना शुभ

ज्योतिष और वास्तु (Vastu) के मुताबिक आपके घर में रखी हुईं चीजें आपके यहां धन के आगमन में रुकावट बन सकती है या फिर आपका खर्चा बढ़ाती हैं. ऐसे में आपको ध्यान रखना चाहिए कि अपने घर में क्या रखना है और क्या नहीं.

सुख शांति आने का संकेत

2/6
सुख शांति आने का संकेत

घर में कबूतर (Pigeon) का आना सुख शांति आने का संकेत (Sign of Happiness and Peace) देता है. इससे आपको कम समय में बड़ी सफलता मिलने वाली है. हालांकि कुछ लोगों के घर में इसे बुरा मानते हैं, लेकिन ये एक अच्छा संकेत माना जाता है.

कबूतरों को हर रोज दें दाना पानी

3/6
कबूतरों को हर रोज दें दाना पानी

कोशिश करें कबूतरों को हर रोज दाना- पानी (Grain and Water) दें. इससे आपको न केवल उनकी दुआएं मिलेंगी बल्कि आपके घर की सुख, शांति और समृद्धि भी बनी रहेगी.

इससे आर्थिक तंगी के साथ घर में अस्थिरता आती है

4/6
इससे आर्थिक तंगी के साथ घर में अस्थिरता आती है

लेकिन ध्यान रहे शास्त्रों में ये भी कहा गया है कि अगर घर में या उसके आसपास कबूतर का घोंसला (Pigeon Nest) बना हुआ है तो बिना देरी किए उसे घर से दूर छोड़ आये क्योंकि इससे आर्थिक तंगी के साथ घर में अस्थिरता (leads to instability in the house) आती है.

बुरा भाग्य भी अच्छे भाग्य में बदलेगा

5/6
बुरा भाग्य भी अच्छे भाग्य में बदलेगा

कबूतर के घर में आने से आपका बुरा भाग्य भी अच्छे भाग्य में बदल ( Bad luck will also turn into good luck) सकता है. 

कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं

6/6
कबूतर मां लक्ष्मी के भक्त होते हैं

ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि कबूतर मां लक्ष्मी (Maa Lakshmi) के भक्त होते हैं. अतः घर में कबूतरों का वास होने से लक्ष्मी की वृद्धि होने के साथ- साथ सुख शांति में भी वृद्धि होती है. कबूतरों को पालने से बेहतर है आप उन्हें रोज दाना खिलाएं

ट्रेन्डिंग फोटोज़