Advertisement
trendingPhotos1613443
photoDetails1hindi

Kundali Dosh: कुंडली दोष की वजह से अटक जाते हैं बनते हुए काम? आज ही कर लें ये 5 ज्योतिष उपाय, बन जाएंगे सारे कारज

Kundali Dosh Door Karne ke Upay: कहते हैं कि अगर किसी इंसान की कुंडली में दोष हों तो फिर उसके कोई भी काम सफल नहीं हो पाते. ऐसा व्यक्ति अक्सर बीमार रहता है और समाज में हीनता का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों की शादी भी मुश्किल से ही पाती है. साथ ही उन्हें आर्थिक तंगी का भी सामना करना पड़ता है. आज हम कुंडली के दोष दूर करने के लिए पक्षियों को दाना डालने से जुड़े 5 उपाय आपको बताने जा रहे हैं. ये उपाय करके आप जीवन की बाधाओं को दूर कर सकते हैं. 

माता-पिता से बढ़ेगा स्नेह

1/5
माता-पिता से बढ़ेगा स्नेह

अगर आपका मां-बाप से मतभेद रहता है और घर के बाकी लोगों से भी नहीं बनती तो कुंडली दोष (Kundali Dosh Door Karne ke Upay) इसकी वजह हो सकता है. ऐसे में आपको परिवार में स्नेमय वातावरण निर्मित करने के लिए पक्षियों को दाना डालने की परंपरा शुरू करनी चाहिए. इसका बड़ा सकारात्मक असर होता है. 

कानूनी विवाद से छुटकारा

2/5
कानूनी विवाद से छुटकारा

अगर किसी कानूनी विवाद में फंसे हुए हैं और काफी प्रयासों के बावजूद उसमें कामयाबी हासिल नहीं कर पा रहे हैं तो पक्षियों की सेवा करने से आपको राहत मिल सकती है. इसके लिए उन्हें रोजाना दाना-पानी खिलाना चाहिए. 

मिलती है अच्छी सेहत

3/5
मिलती है अच्छी सेहत

ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि कुंडली दोष (Kundali Dosh Door Karne ke Upay) की वजह से अगर परिवार के लोग लगातार बीमार रहते हैं तो उन्हें पक्षियों को दाना-पानी डालना चाहिए. ऐसे करने से देवी-देवता प्रसन्न होते हैं और सारी परेशानियों को हर लेते हैं.

संतान सुख के लिए

4/5
संतान सुख के लिए

जो लोग ग्रह दोष की वजह से संतान सुख हासिल नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें सुबह उठकर पक्षियों को पानी पिलाना चाहिए. इसके लिए घर की छत पर एक कटोरा रखा जाना चाहिए, जिसमें रोज ताजा पानी भरा जाए. ऐसा करने से घर में जल्द किलकारियां गूंजती हैं. 

समृद्धि पाने के लिए

5/5
समृद्धि पाने के लिए

अगर आप जीवन में समृद्धि पाना चाहते हैं लेकिन कुंडली के दोष (Kundali Dosh) की वजह से ऐसा नहीं कर पा रहे हैं तो गर्मियों में पक्षियों को दाना खिलाना शुरू कर दें. कहते हैं कि ऐसा करने से ग्रह दोष दूर हो जाते हैं और इंसान तरक्की करता है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़