Advertisement
trendingPhotos1609017
photoDetails1hindi

Zodiac Signs: आत्‍मविश्‍वास की कमी के शिकार होते हैं इन राशियों के जातक, जोखिम से रहते हैं कोसों दूर!

Personality by Zodiac Signs in Hindi: अक्‍सर देखने में आता है कि कुछ लोगों में आत्‍मविश्‍वास की बहुत कमी होती है. ऐसे लोग ना तो अपनी बात सही तरीके से कह पाते हैं, ना ही जीवन में कोई रिस्‍क ले पाते हैं. इस कारण वे तरक्‍की की दौड़ में काफी पीछे रह जाते हैं और जीवन में कुछ खास नहीं कर पाते हैं. ज्‍योतिष में ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है जिनके जातक आत्‍मविश्‍वास की कमी के शिकार होते हैं. 

मिथुन

1/5
मिथुन

मिथुन राशि के जातक बुद्धिमान और अच्‍छी संवाद शैली वाले होते हैं. लेकिन रिस्‍क लेना इनके लिए आसान नहीं होता है. वे टैलेंटेड होकर भी वह नहीं पा पाते, जिसके वे हकदार होते हैं. आमतौर पर वे दूसरों की चमचागिरी करके अपने लिए रास्‍ता बनाने की कोशिश करते हैं. 

कन्‍या

2/5
कन्‍या

कन्‍या राशि के जातकों में आमतौर पर आत्‍मविश्‍वास की कमी देखी जाती है. वे हर मुद्दे पर सोचने में ही काफी समय बर्बाद कर देते है और किसी निर्णय तक नहीं पहुंच पाते हैं. वे हमेशा खुद की क्षमताओं पर संदेह करते हैं और असुरक्षा की भावना के साथ जीते हैं.

कर्क

3/5
कर्क

कर्क राशि के जातक बहुत इमोशनल और सेंसेटिव होते हैं. इस कारण इन पर नकारात्‍मक सोच जल्‍द हावी हो जाती है. इस कारण वे अक्‍सर आत्‍मविश्‍वास की कमी के शिकार रहते हैं.

कुंभ

4/5
कुंभ

वैसे तो कुंभ राशि के स्‍वामी शनि हैं और इसके जातक मेहनती, आत्‍मनिर्भर और खुले दिमाग वाले होते हैं. लेकिन वे कई बार असुरक्षा की भावना से घिर जाते हैं और छोटा सा रिस्‍क लेने में भी पीछे हट जाते हैं. वे रिजेक्‍ट होने या फेल होने के डर से घिरे रहते हैं.

मीन

5/5
मीन

वैसे तो मीन राशि के जातकों में नेतृत्‍व क्षमता अच्‍छी होती है. यदि वे उसका उपयोग कर पाएं तो अच्‍छी सफलता पा लेते हैं. लेकिन आमतौर पर वे असुरक्षा की भावना के शिकार हो जाते हैं और सब कुछ गंवा बैठते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़