Advertisement
trendingPhotos1167231
photoDetails1hindi

Nature By Zodiac Signs: दूसरों की सफलता-खुशी बर्दाश्‍त नहीं कर पाते ये 5 राशि वाले, क्‍या आपके आसपास भी हैं?

Nature By Zodiac Signs in hindi: ज्‍योतिष शास्‍त्र में राशि के जरिए स्‍वभाव और भविष्‍य जानने का तरीका बताया गया है. इसके मुताबिक कुछ लोग ऐसे होते हैं, जो दूसरों की खुशियां-तरक्‍की बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं. वे ऐसे सफल लोगों से जलते हैं. ज्‍योतिष के अनुसार 5 राशि वाले लोगों में ये बुरी आदत होती है. 

मेष (Aries)

1/5
मेष (Aries)

मेष राशि के लोग बेहद महत्‍वाकांक्षी होते हैं और जो काम करें उसमें आगे रहना ही पसंद करते हैं. उनकी ये आदत उन्‍हें सफलता तो दिलाती है लेकिन जब वे किसी से पिछड़ जाएं तो यह उनके लिए नाकाबिले बर्दाश्‍त हो जाता है. वे दूसरों को खुद से आगे निकलते नहीं देख पाते हैं और उनसे ईर्ष्‍या करते हैं. 

वृषभ (Taurus)

2/5
वृषभ (Taurus)

वृषभ राशि के जातक बुद्धिमान, मेहनती और ईमानदार होते हैं. इन्‍हें सफलता तो मिलती है लेकिन इसके लिए उन्‍हें बहुत संघर्ष करना पड़ता है. लिहाजा जब कड़ी मेहनत का पूरा फल न मिले तो दूसरों को तेजी से सफल होते देखकर वे उनसे जलने लगते हैं. हालांकि वे साफ दिल के भी होते हैं, लिहाजा यदि वही व्‍यक्ति उनसे कोई मदद मांगे तो वे इनकार नहीं करते. 

कन्या (Virgo)

3/5
कन्या (Virgo)

कन्‍या राशि के जातक न केवल अपने से आगे निकलने वाले लोगों से जलते हैं, बल्कि कई बार तो वे उनके बारे में बुरा सोचने से भी पीछे नहीं रहते हैं. 

वृश्चिक (Scorpio)

4/5
वृश्चिक (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों से भी दूसरों की खुशियां बर्दाश्‍त नहीं होती हैं. वे दूसरों को खुश देखकर उनसे ईर्ष्‍या करने लगते हैं. इतना ही नहीं उन्‍हें पीछे करने के लिए वे कई पैंतरे भी आजमाते हैं. 

कुंभ (Aquarius)

5/5
कुंभ (Aquarius)

कुंभ राशि के लोगों में असुरक्षा की भावना जल्‍दी घर जाती है. फिर जिनसे वे असुरक्षित महसूस करने लगते हैं उनसे वे ईर्ष्‍या करने लगते हैं. जबकि कुंभ राशि के लोग शनि के प्रभाव के कारण मेहनती और कर्मठ होते हैं और सफलता भी पा ही लेते हैं. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़