Advertisement
trendingPhotos1083838
photoDetails1hindi

धनवान लोगों के हाथ में होती हैं ये रेखाएं और खास निशान, कभी नहीं रहती पैसों की कमी

हर इंसान अपने जीवन में अमीर बनने का सपना देखता है. हलांकि जिसके भाग्य में अमीर बनना लिखा होता है, उसे कोई नहीं रोक पाता. इसके लिए कर्म के साथ-साथ भाग्य का भी सहयोग होता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक हथेली की कुछ रेखाएं और निशान धनवान और भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं. आइए जानते हैं कि अमीर लोगों की हथेली में कौन-कौन की रेखाएं होती हैं.

भाग्य रेखा और सूर्य पर्वत

1/5
भाग्य रेखा और सूर्य पर्वत

अगर भाग्य रेखा से कोई दूसरी रेखा निकलकर सीधे सूर्य पर्वत तक जाती है तो लोग जीवन में खूब तरक्की करते हैं. इन्हें आर्थिक परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ता है.

त्रिकोण का निशान

2/5
त्रिकोण का निशान

हथेली में यदि जीवन, मस्तिष्क और भाग्य रेखा मिलकर त्रिकोण बनाती है तो ऐसे लोग अमीर बनते हैं. साथ ही ऐसे लोग संतोषजनक धन अर्जित करते हैं और जीवन में कामयाब होते हैं. इतनी ही नहीं, इन्हें ऐशोआराम से जीवन यापन करते हैं. 

भाग्य रेखा और शनि पर्वत

3/5
भाग्य रेखा और शनि पर्वत

जिन लोगों की हथेली की भाग्य रेखा मणिबंध से निकलकर बिना कटे-टूटे शनि पर्वत तक जाती है, उन्हें आकस्मिक धन लाभ होता है. साथ ही ऐसे जातकों को जीवन में धन की कमी महसूस नहीं होती है. 

शुक्र, सूर्य और गुरु पर्वत

4/5
शुक्र, सूर्य और गुरु पर्वत

अगर हथेली में शुक्र, सूर्य और गुरु पर्वत पुष्ट और उभार लिए होते हैं तो ये धनवान होने का संकेत देते हैं. जिनकी हथेली में ऐसा होता है, उन्हें धनवान बनने से कोई नहीं रोकता है. हस्तरेखा शास्त्र के मुताबिक आमीर लोगों की हथेली में ये पर्वत उभरे होते हैं. 

भाग्य, मस्तिष्क और जीवन रेखा

5/5
भाग्य, मस्तिष्क और जीवन रेखा

हथेली में जब भाग्य रेखा, मस्तिष्क रेखा और जीवन रेखा मिलकर M का निशान बनाते हैं तो इसे शुभ माना जाता है. ऐसे लोग 35-55 वर्ष की उम्र में धनवान बनते हैं. ऐसे लोगों के पास पैसों की कमी नहीं होती है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़