Advertisement
photoDetails1hindi

Janmashtami पर जरूर कर लें ये उपाय, सुख-समृद्धि के साथ कर्ज से मिलेगी मुक्ति

क्या आपके घर में भी आर्थिक तंगी या कलह रहती है? क्या आप अपनी आमदनी बढ़ाना चाहते हैं? अगर हां, तो जन्माष्टमी के दिन आपके लिए बेहद खास है. हम आपको कुछ ऐसा उपाय बताने जा रहे हैं.

30 अगस्त को मनाई जाएगी जन्माष्टमी

1/5
30 अगस्त को मनाई जाएगी जन्माष्टमी

भगवान श्रीकृष्‍ण के जन्‍मोत्‍सव का पर्व जन्माष्टमी 30 अगस्त को मनाया जाएगा. ज्योतिषियों एवं जानकारों का दावा है कि इस दिन यदि विशेष प्रकार से या विशेष पदार्थों से पूजन किया जाए तो घर से तमाम समस्याएं समाप्त की जा सकती है. फिर चाहे वो परेशानी आर्थिक तंगी से जुड़ी हो या घरेलू कलह से. इन उपायों को करने से हर दिक्कत दूर हो जाती है. आइए जानते हैं इनके बारे में.

आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

2/5
आर्थिक तंगी दूर करने के उपाय

जन्माष्टमी के दिन अपने घर पर एक मूर्ति लेकर आए जिसमें गाय और बछड़े नजर आ रहे हों. रात में भगवान कृष्ण के साथ उसका भी पूजन करें. ऐसा करने से आर्थिक तंगी खत्म होगी और धीरे-धीरे आपकी आर्थिक स्थिति सुधरने लग जाएगी. यही नहीं, जिन लोगों को संतान प्राप्ति में समस्या आती है, वह भी ये उपाय करके लाभ प्राप्त कर सकते हैं. संतान प्राप्ति में समस्या होने पर भी यह उपाय कारगर साबित होता है. 

कर्ज से परेशान हैं तो करें ये उपाय

3/5
कर्ज से परेशान हैं तो करें ये उपाय

जन्माष्टमी का दिन बेहद खास होता है. इस दिन अगर आप तुलसी का पूजन करते हुए (ओम नमो भगवते वासुदेवाय नमः) मंत्र का जाप करेंगे तो भगवान कृष्ण प्रसन्न होंगे और आपके सभी दुखों को हर लेंगे. पूजा के बाद तुलसी की परिक्रमा जरूर करें. ऐसा करने से कर्ज का बोझ सिर से उतरने लगेगा.

आमदनी बढ़ाने के लिए क्या करें?

4/5
आमदनी बढ़ाने के लिए क्या करें?

आमदनी बढ़ाने के लिए एक छोटा सा नियम करना होता है, जिसकी शुरुआत जन्माष्टमी से होती है. जन्माष्टमी के दिन 7 कन्याओं को घर बुलाकर खीर खिलानी होती है. ऐसा जन्माष्टमी के बाद लगातार 5 शुक्रवार तक करना होता है. अगर आप इस नियम को बिना किसी विघन के पूरा कर लेते हैं तो यकीनन आपकी आमदनी में बढ़ोतरी होती है. 

घर में सुख-समृद्धि के लिए उपाय

5/5
घर में सुख-समृद्धि के लिए उपाय

जन्माष्टमी के दिन रात में 12 बजे दूध में केसर मिलाकर श्रीकृष्ण को भोग लगाने से घर-व्यापार में सुख समृद्धि आती है. यही नहीं जन्माष्टमी के दिन शंख में दूध भरकर श्रीकृष्ण की प्रतिमा पर चढ़ाना भी शुभ माना जाता है. इसके अलावा यदि रात में भगवान कृष्ण के पूजन के समय पिसी धनिया भी रखेंगे तो पूजन का विशेष लाभ प्राप्त होगा. यही नहीं, पूजन में मोर पंख रखने से भी घर की तमाम समस्याएं दूर होती हैं. वहीं अगर आप (श्री कृष्ण गोविंद हरे मुरारी, हे नाथ नारायण वासुदेव देवा) मंत्र का 11 बार मन ही मन जाप करें तो विशेष फल प्राप्त होता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़