Advertisement
photoDetails1hindi

Secret of Personality: सिर्फ कान देखकर जान सकते हैं किसी के व्यक्तित्व का राज, इस तरह लगाएं पता

Ears tells all Secret of Personality: हर किसी का व्यक्तित्व अन्य लोगों से बिल्कुल अलग होता है, लेकिन क्या आपको पता है कि सिर्फ कान देखकर आप किसी के व्यक्तित्व का पता लगा सकते हैं. किसी भी व्यक्ति के कान की बनावट और आकार (Shape and Size of Ears) को देखकर उसके व्यक्तित्व और व्यवहार के बारे में जान सकते हैं कि वास्तव में वह कैसा व्यक्ति है.

1/7

चौकोर कान (Square Ear) वाले लोगों बहुत बुद्धिमान और रचनात्मक होते हैं. मिरर में वीमेन वर्किंग के हवाले से छपी रिपोर्ट के अनुसार, स्क्वायर कान वाले बेहद संवेदनशील होते हैं और लोगों के साथ सहानुभूति रखना जानते हैं. इसके अलावा ये लोग अलग-अलग लोगों से अलग-अलग कहानियां सुनते रहते हैं और उनसे सीखते रहते हैं. हालांकि, जब अपने दोस्तों को चुनने की बात आती है तो आप इसका मानक काफी ऊंचा रखते हैं. ऐसे लोग अपने जीवन में लोगों को आने की अनुमति नहीं देते हैं.

2/7

नुकीली यानी पॉइंटेड कान वाले लोग किसी भी चीज का गहराई से विश्लेषण करते हैं, इनकी गहरी संवेदनाएं हमेशा एक अच्छा दोस्त और इंसान बनने में मदद करती हैं. ऐसे लोगों हर चीज को परफेक्ट रखना चाहते हैं और इस वजह से उनके लिए किसी भी रिश्ते को निभाना काफी कठीन होता है. ऐसे लोग हमेशा हर चीज को इतना सही रखना चाहते हैं कि कभी-कभी भूल जाते हैं कि सब कुछ हमेशा सही नहीं हो सकता है.

3/7

संकीर्ण कान (Narrow Ear) वाले लोगों को गहरे स्वभाव का और आत्मनिरीक्षण करने वाला व्यक्ति कहा जाता है, जो बोलने से पहले हर चीज सोचते हैं. ऐसे लोग अंतर्मुखी (Introvert) होते है और छोटी-छोटी बातों में शामिल होना पसंद नहीं करते हैं, लेकिन गंभीर मुद्दों को लेकर काफी सचेत रहते हैं. ऐसे लोग लाइफ, प्यार, करियर और अन्य गहरी चीजों के बारे में घंटों एक साथ बात कर सकते हैं.

4/7

चिपके हुए कान वाले काफी अलग और विचित्र होते हैं, लेकिन काफी मिलनसार भी होते हैं. ये लोग वास्तव में कुछ अच्छे दोस्त बनाते हैं, जो उन्हें अच्छे से समझते हैं. हालांकि, ऐसे लोगों की विचित्रता कभी-कभी मुश्किल में डाल देती है और ये लोग अकेले पड़ जाते हैं.

5/7

गोल कान वाले लोग अविश्वसनीय रूप से वफादार और संवेदनशील होते हैं. ऐसे लोग एक सच्चे दोस्त के लिए गोली भी सकते हैं और अपने आस-पास के लोगों से भी उसी वफादारी की उम्मीद करते हैं. इसका मतलब है कि ऐसे लोग हमेशा अपने आसपास वफादार लोगों को देखना चाहते हैं. हालांकि इनको छोटा सा विश्वासघात लोगों से दूर कर देता है और इनके लिए लोगों को माफ करना मुश्किल हो सकता है.

6/7

जिन लोगों के कान नीचे से जुड़े होते हैं वो बहुत उदार और दूसरों की मदद करने वाले होते हैं. ऐसे लोग हमेशा न केवल अन्य लोगों के मुद्दों को समझते हैं, बल्कि उनका समाधान निकालने का भी प्रयास करते हैं. लेकिन, ऐसे लोग अंतर्मुखी (Introverted) होते हैं. इस वजह से अक्सर खुद को सामाजिक समारोहों से दूर रखते हैं और उनके दोस्त भी काफी कम होते हैं.

7/7

चौड़े कान वाले लोग शांतचित्त होते हैं और आसानी से चीजों को जाने देते हैं. ऐसे लोग उन मामलों पर जोर नहीं देते हैं, जिन पर तत्काल ध्यान देने की आवश्यकता नहीं होती है. हालांकि, ऐसा व्यवहार कई बार इनको कठिन परिस्थितियों में ले जाता है, जिसे आसानी से ठीक किया जा सकता था.

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़