Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips 2023: सालभर पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा? बाथरूम से तुरंत हटा दें ये चीजें, कोसों दूर भाग जाएगी दरिद्रता

New Year 2023 Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में नए साल को लेकर कुछ टिप्स बताए गए हैं. साल की शुरुआत से पहले ही अगर इन्हें कर लिया जाए, तो ये बाथरूम से नकारात्मक ऊर्जा का नाश करती है. इन उपायों को अपनाने से घर में सुख-समृद्धि आती है. नए साल की शुरुआत बेहतर तरीके से करने के लिए आज ही इन उपायों को अपना लें. 

 

नल से टपकता हुआ पानी

1/4
नल से टपकता हुआ पानी

वास्तु में पानी का टपकना भी दोष माना गया है. नल से टपकता पानी घर में नकारात्मक ऊर्जा लाता है. अगर आपके बाथरूम का नल भी टपकता है, तो नए साल से पहले ही उसे ठीक करवा लें. खराब नल से पैसा पानी की तरह बहता रहता है.

गीले कपड़े

2/4
गीले कपड़े

वास्तु शास्त्र में बाथरूम में गीले कपडे़ रखने की भी मनाही है. कहते हैं कि बाथरूम में रखे गीले कपड़े नकारात्मकता लाते हैं. अगर आप भी गीले कपड़े बाथरूम में रखते हैं, तो उन्हें आज से बाहर निकाल दें. वास्तु जानकारों का कहना है कि गीले कपडे़ रखने से सूर्य दोष लगता है. 

टूटा हुआ शीशा

3/4
टूटा हुआ शीशा

वास्तु शास्त्र में सही दिशा और सही जगह पर खास जोर दिया गया है. घर में रखी खराब चीजें नकारात्मकता फैलाती हैं. ऐसे में नए साल पर मां लक्ष्मी की कृपा बनाए रखने के लिए वास्तु में कुछ बाथरूम टिप्स बताए गए हैं. वास्तु शास्त्र के अनुसार नए साल से पहले ही बाथरूम से टूटा हुआ शीशा हटा दें. बाथरूम में टूटा शीशा नहीं लगाना चाहिए. कहते हैं कि टूटा शीशा वास्तु दोष लाता है. इस वजह से व्यक्ति को पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है. 

न रखें खाली बाल्टी

4/4
न रखें खाली बाल्टी

वास्तु शास्त्र में कहा गया है कि बाथरूम में खाली बाल्टी न रखें. मान्यता है कि बाथरूम में रखी खाली बाल्टी घर में दुर्भाग्य का कारण बनती है. ऐसे में कहते हैं कि बाथरूम में कभी भी खाली बाल्टी नहीं रखनी चाहिए. अगर आप भी खाली बाल्टी रखते हैं तो अभी से बंद कर दें, या फिर उसमें पानी भरकर रखें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़