Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Tips for Evening: सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल देते हैं सूर्यास्‍त के बाद किए गए ये 5 काम!

Vastu Tips to Avoide Bad Luck: जिस तरह अच्‍छे कर्म व्‍यक्ति का भाग्‍य जगा देते हैं, वैसे ही बुरे काम या आदतें व्‍यक्ति के सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल देती हैं. इसलिए घर्म-शास्‍त्रों में अच्‍छे काम करने और जीवन में कुछ नियमों का पालन करने की सलाह दी जाती है. इसमें कुछ काम ऐसे हैं, जिन्‍हें सुबह या शाम के समय करना गलत माना जाता है. यूं कहें कि इन कामों को गलत समय पर करना इतना अशुभ होता है कि यह सौभाग्‍य को दुर्भाग्‍य में बदल सकता है. आइए जानते हैं सूर्यास्‍त के बाद कौनसे काम नहीं करने चाहिए.  

1/5

सूर्यास्त के समय न सोएं: अक्‍सर बुजुर्गों से सुना होगा कि शाम के समय नहीं होना चाहिए. दरअसल, शाम के समय घर में धन की देवी लक्ष्‍मी प्रवेश करती हैं. इसलिए कभी भी इस समय सोने की गलती न करें, वरना मां लक्ष्‍मी कभी भी आपके घर में वास नहीं करेंगी और जिंदगी गरीबी से घिर जाएगी. 

2/5

पेड़-पौधों को न छुएं: कभी भी सूर्यास्त के बाद पेड़-पौधों को ना तो छूना चाहिए और ना ही फल-फूल-पत्‍ते आदि तोड़ने चाहिए. मान्‍यता है कि सूर्यास्‍त के बाद पेड़-पौधे सो जाते हैं, ऐसे में इस समय उन्‍हें छूना पाप का भागी बनाता है. 

3/5

सूर्यास्‍त के बाद झाडू-पोछा न लगाएं: सूर्यास्‍त के बाद कभी भी घर की साफ-सफाई न करें. सूर्यास्‍त के बाद झाड़ू-पोछा करना, जाले निकालना आदि ठीक नहीं माना जाता है. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं और बुरे दिन शुरू होने में देर नहीं लगती है. 

4/5

खट्टी चीजों का दान न करें: दान करना अच्‍छी बात है लेकिन सूर्यास्‍त के समय या सूर्यास्‍त के बाद खट्टी चीजों जैसे दही, अचार और नमक का दान गलती से भी न करें. ऐसा करने से आपके घर की लक्ष्‍मी दूसरे के यहां चली जाएंगी. 

5/5

नाखून-बाल न काटें: सूर्यास्‍त के समय और सूर्यास्‍त के बाद कभी भी नाखून-बाल न काटें. ना ही शेविंग बनाएं. ऐसा करने से जीवन में नकारात्‍मकता बढ़ती है. साथ ही गरीबी आती है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ट्रेन्डिंग फोटोज़