Advertisement
photoDetails1hindi

Vastu Plant: घर की इस दिशा में लगा लें भगवान विष्णु का प्रिय पौधा, पैसों की तंगी और शनिदोष से मिलेगा छुटकारा

Lord Vihnu Plant: हिंदू धर्म में बहुत से पेड़-पौधे और फूल देवी-देवताओं को खास प्रिय है. इनमें से एक है अपराजिता के फूल. अपराजिता के फूल का पौधा भगवान विष्णु को बेहद प्रिय है. इसे घर में लगाने से घर में सुख-समृद्धि के साथ बरकत भी होती है. साथ ही पैसों की किल्लत से भी छुटकारा मिलता है. आइए जानें इसे किस दिशा में लगाना उत्तम रहता है. साथ ही इसके उपाय. 

 

1/5

मनचाही नौकरी के लिए- अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो अपराजिता के फूलों का ये उपाय बेहद कारगार रहने वाला है. 5 फूलों के साथ 5 टुकड़े फिटकरी चढ़ाएं और अगले दिन अपराजिता के फूलों के पर्स में रख लें और इंटरव्यू के लिए जाते समय इन्हें साथ में लेकर जाएं. सफलता जरूर मिलेगी. 

 

2/5

आर्थिक तंगी से मुक्ति का उपाय- अगर आप आर्थिक तंगी से परेशान हैं तो सोमवार और शनिवार के दिन अपराजिता के 3 फूल पानी में प्रवाहित कर दें. ये उपाय लगातार 3 हफ्ते तक करना है. इससे व्यक्ति को आर्थिक  समस्याओं से छुटकारा मिलेगा. 

 

3/5

शनिदोष से मुक्ति- वास्तु जानकारों का कहना है कि अपराजिता के फूल अगर शनिदेव को अर्पित किए जाएं, तो शनि की साढ़े साती और शनि दोष से मुक्ति मिलती है. कहते हैं कि अपराजिता के फूलों का साथ में रखकर कोई विशेष कार्य किया जाए, तो उस कार्य में सफलता जरूर हाथ लगती है. 

 

4/5

इस दिशा में लगाएं- घर में अपराजिता का पौधा लगाने से घर के सभी कोने ऊर्जावान होते हैं. इसे घर में उत्तर दिशा की ओर लगाया जाता है. इस दिशा में लगाने से घर में बरकत होती है. गलती से भी इसे दक्षिण या पश्चिम दिशा में न लगाएं. वरना घर के मुखिया को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. 

 

5/5

इस माह में लगाएं अपराजिता का पौधा- अपराजिता का पौधा भगवान विष्णु और श्री कृष्ण को बेहद प्रिय है. इसलिए इसे विष्णुप्रिय और कृष्णकांता के नाम से भी जाना जाता है. वास्तु के अनुसार जैसे-जैसे अपराजिता की बेल बढ़ती है, वैसे घर में उन्नति होती है. व्यक्ति तरक्की करता है. इसे फरवरी-मार्च में लगाना सही रहता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़