सितंबर के पहले हफ्ते में दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किन राशियों के लिए रहेगा फलदाई
Advertisement
trendingNow1977109

सितंबर के पहले हफ्ते में दो बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन, जानें किन राशियों के लिए रहेगा फलदाई

Grah Rashi Parivartan in September 2021: कुछ बड़े ग्रहों का राशि परिवर्तन सितंबर (PlanetTransit in September) महीने में होने जा रहा है. आइये जानते हैं कि कौन-कौन से ग्रह कब-कब राशि परिवर्तन कर रहें हैं.

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली: सितंबर (September) के महीने में ग्रह नक्षत्रों में बड़ा परिवर्तन देखा जा रहा है. ज्योतिष (Astrology) शास्त्र के अनुसार सितंबर के पहले हफ्ते में मंगल (Mars) और शुक्र (Venus) जैसे दो बड़े ग्रह अपना स्थान परिवर्तन (Planetary Position) यानी अपनी जगह बदलेंगे.

  1. सितंबर में ग्रहों का रुटीन राशि परिवर्तन
  2. इस महीने बदलेगी 2 बड़े ग्रहों की चाल
  3. 4 राशि के जातकों को होगा बड़ा फायदा

मंगल और शुक्र का राशि परिवर्तन

ज्योतिष के विद्धानों के अनुसार, मंगल देव 6 सितंबर को कन्या राशि में प्रवेश करेंगे और 22 सितंबर तक वहां रहेंगे. मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से सबसे ज्यादा प्रभावित मेष और कन्या राशि के जातक होंगे. इसी तरह शुक्र (Venus) तुला राशि में प्रवेश कर 2 अक्टूबर तक वहीं निवास करेंगे. आप जानते हैं कि ग्रहों का गोचर किसी राशि के लिए विशेष फलदायी तो किसी राशि के लिए कष्टदाई साबित होता है. ऐसे में आइए जानते हैं इन दोनों बड़े ग्रहों का गोचर किन राशियों के लिये लाभकारी साबित होगा.

मेष राशि: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मंगल और शुक्र ग्रह के गोचर का मेष राशि पर अच्छा प्रभाव पड़ेगा. मंगल और शुक्र ग्रह के राशि परिवर्तन के दौरान मेष राशि वाले कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. धन निवेश के लिए भी अच्छा अवसर है. सेहत को लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. बिजनेस में भी फायदे के योग बनते नजर आ रहे हैं.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए फलदायी परिणाम सामने आएंगे. मेहनत सफल होगी, काम की तारीफ होगी और आर्थिक लाभ के योग बनेंगे. नौकरी पेशा लोगों के लिए ऑफिस में सहकर्मियों के साथ रिश्ते मजबूत होंगे और साथ ही तरक्की का भी योग है. सेहत सही बनी रहेगी.

ये भी पढ़ें- September Born: परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं सितंबर में जन्मे लोग, जानिए बाकी खूबियां, करियर और भविष्‍य

वृश्चिक राशि: ज्योतिषाचार्य के अनुसार, जिन जातकों की राशि वृश्चिक है उनके लिए भी मंगल और शुक्र ग्रह का गोचर शुभ साबित होगा. आर्थिक संकट दूर होंगे और सफलता के अवसर प्राप्त होंगे. पर्सनल लाइफ अच्छी बीतेगी. कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान मिल सकता है. पर सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है.

धनु राशि: ज्योतिष विज्ञान के मुताबिक, धनु राशि वालों पर काम के बोझ के साथ कई जिम्मेदारियां बढ़ेंगी. मेहनत का फल जरूर मिलेगा. भाग्य का साथ मिलेगा और आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा. सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है.

Trending news