September Born: परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं सितंबर में जन्मे लोग, जानिए बाकी खूबियां, करियर और भविष्‍य
Advertisement

September Born: परफेक्‍शनिस्‍ट होते हैं सितंबर में जन्मे लोग, जानिए बाकी खूबियां, करियर और भविष्‍य

सितंबर महीने में जन्‍मे लोगों (September Born People) में कई खूबियां होती हैं. साथ ही वे करियर (Career), मैरिड लाइफ (Married Life) के मामले में भाग्‍यशाली भी होते हैं. ये लोग राजनीति, रिसर्च में अच्‍छा करियर बनाते हैं. 

(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: हर महीने में जन्‍मे लोगों की अपनी खासियतें होती हैं और उनकी ये खूबियां उनकी जिंदगी, आचार-व्‍यवहार में झलकती भी हैं. सितंबर महीने में जन्‍मे (September Born) लोगों की बात करें तो साल के नौवे महीने में जन्‍मे लोगों में अंक शास्‍त्र (Numerology) के मुताबिक कई ऐसी खूबियां होती हैं, जो उन्‍हें दूसरों अलग बनाती हैं. अंक शास्‍त्र में सितंबर (September) को मंगल ग्रह (Mangal Grah) से जुड़ा माना गया है. यह ग्रह साहस और पराक्रम का कारक माना जाता है. इसके कारण इस महीने में जन्‍मे लोग बेहद साहसी, बेबाक और अपनी दम पर अपनी पहचान बनाने वाले होते हैं. 

  1. परफेक्‍शनिस्‍ट और उदार होते हैं सितंबर में जन्‍मे लोग 
  2. जिंदगी में पाते हैं ऊंचा मुकाम 
  3. मिलता है अच्‍छा लाइफ पार्टनर 

होते हैं परफेक्‍शनिस्‍ट 

सितंबर महीने में जन्मे लोग बुद्धिमान, दयालु और परफेक्शनिस्ट होते हैं. इन लोगों में इमोशनल के साथ-साथ प्रैक्टिकल होने का गजब का संतुलन देखने को मिलता है. ये लोग जो ठान लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. ये लोग काफी रोमांटिक और छिपे रुस्‍तम होते हैं. ये अपने कामों को अचानक सामने लाकर सभी को चौंका सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Dreams: हर सपना नहीं देता है अच्‍छा-बुरा फल, ऐसे कारणों से भी आते हैं सपने; जानिए वजह

करियर में जल्‍दी पाते हैं सफलता 

इस महीने में जन्मे लोग करियर के मामले में बेहद लकी होते हैं और कम उम्र में ही बड़ी सफलता पा लेते हैं. ये लोग जिंदगी में अच्‍छा मुकाम पाते हैं. आमतौर पर सितंबर में जन्‍मे लोग रिसर्च, एजुकेशन, राजनीति में अच्‍छी सफलता पाते हैं. हालांकि यह अपने खिलाफ कोई बात बर्दाश्‍त नहीं कर पाते हैं और आपा खोकर अपना बड़ा नुकसान कर बैठते हैं. 

सुखी वैवाहिक जीवन का लेते हैं आनंद 

सितंबर में जन्‍मे लोगों को ऐसा लाइफ पार्टनर मिलता है, जिसमें वो सारी बातें होती हैं जो उन्‍हें पसंद होती हैं. इसके चलते इन्‍हें अरेंज मैरिज में भी लाइफ पार्टनर के साथ सामंजस्‍य बिठाने में समस्‍या नहीं होती है. यह लोग आमतौर पर पूरी जिंदगी खुशहाल वैवाहिक जीवन  (Married Life) जीते हैं. 

शुभ अंक- 4, 5, 16, 90, 29
शुभ रंग- भूरा, नीला और हरा
शुभ दिन-  बुधवार
शुभ रत्‍न- पन्ना

(नोट: इस लेख में दी गई सूचनाएं सामान्य जानकारी और मान्यताओं पर आधारित हैं. Zee News इनकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news