Premanand Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया वृंदावन जाकर जरूर करें एक दिन का उपवास, पुण्य फलों की होगी प्राप्ति
Advertisement
trendingNow12405045

Premanand Maharaj: प्रेमानंद जी ने बताया वृंदावन जाकर जरूर करें एक दिन का उपवास, पुण्य फलों की होगी प्राप्ति

Vrindavan Premanand Ji: प्रेमानंद महाराज वृंदावन में रहते हैं और आजकल सोशल मीडिया पर उनके भक्तों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है. राधा रानी और श्रीकृष्ण के दर्शन के लिए लाखों लोग वृंदावन जाते हैं. ऐसे में प्रेमानंद महाराज ने बताया कि लोगों को वहां जाकर क्या काम करना चाहिए और क्या नहीं. 

 

premanand ji maharaj

Premanand Ji Maharaj: प्रेमानंद महाराज वृंदावन के रहने वाले ऐसे संत है जिनका हर कोई भक्त है. उनके प्रवचन और कथन से हर कोई प्रेरित है. देशभर से लोग उनसे मिलने आते हैं. बताया जाता है कि 5वीं कक्षा से ही उनका मन आध्यात्म की ओर बढ़ने लगा था. उन्होंने 13 साल की उम्र में ब्रह्मचारी बनने का फैसला किया और अपना घर छोड़कर संन्यासी बन गए. प्रेमानंद महाराज वृंदावन में राधारानी और श्रीकृष्ण की सेवा में लगे रहते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों उनके चाहने वालों की संख्या दिनों-दिन बढ़ती जा रही है. 

राधा-रानी के दर्शन को पहुंच रहे लाखों भक्तों को प्रेमानंद महाराज ने एक संदेश दिया है. उनका कहना है कि लोग वृंदावन तो आते हैं, लेकिन कुछ गलतियों के चलते दर्शन का पूरा लाभ नहीं उठा पाते. ऐसे में प्रेमानंद महाराज का कहना है कि जो लोग वृंदावन आते हैं, उन्हें पूरा लाभ प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए और क्या नहीं करना चाहिए. 

Haldi Ke Upay: आज ही कर लें हल्दी का यह छोटा सा उपाय, तिरोजी को पैसों से भर देंगी मां लक्ष्मी
 

वृंदावन जाने से पहले जान लें क्या करें और क्या नहीं

- प्रेमानंद महाराज के अनुसार जो लोग वृंदावन आते हैं उन्हें राधा रानी का नाम जरूर जपना चाहिए. इससे सारे कष्ट दूर हो जाते है.

- प्रेमानंद महाराज के अनुसार जो लोग दो दिन के लिए ही वृंदावन आते हैं उन्हें कम से कम एक दिन का उपवास जरूर रखना चाहिए. इससे पुण्य की प्राप्ति होती है. 

- प्रेमानंद महाराज के अनुसार जो लोग वृंदावन आकर ये गलतियां करते हैं उन्हें सर पाप चढ़ता है और सारा यश नष्ट हो जाता है. ऐसा व्यक्ति पाप का भागी बनता है.

Aja Ekadashi 2024: अजा एकादशी आज, श्री हरि को ये चीजें अर्पित करने से खुल जाएगी किस्मत, घर विराजेगी मां लक्ष्मी
 

- प्रेमानंद महाराज के अनुसार जो लोग वृंदावन आते हैं उन्हें वृंदावन में गंदगी नहीं फैलानी चाहिए. ये एक पवित्र स्थान है जिसकी गरिमा बनाकर रखनी चाहिए. 

- बता दें कि प्रेमानंद महाराज के मुताबिक जो लोग वृंदावन आते हैं उन्हें व्यसन यानी मादक पदार्थ, शराब आदि का सेवन करने से बचना चाहिए. 

- प्रेमानंद महाराज के अनुसार जो लोग वृंदावन आते हैं उन्हें यमुना किनारे बैठकर सत्संग जरूर करना चाहिए. इससे व्यक्ति को भगवान के करीब महसूस होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news