Radha Krishna Photo: बेडरूम में इन नियमों के साथ लगा लें राधा-कृष्ण की फोटो, फायदे जानकर रह जाएंगे दंग
Advertisement

Radha Krishna Photo: बेडरूम में इन नियमों के साथ लगा लें राधा-कृष्ण की फोटो, फायदे जानकर रह जाएंगे दंग

Radha-Krishna Photo Benefits: घर में देवी-देवताओं की तस्वीर तो सब लगाते हैं, लेकिन इनके नियमों को जानना बेहद जरूरी होता है. वास्तु के अनुसार घर के बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने के बहुत फायदे हैं. 

 

फाइल फोटो

Tips For Radha-Krishna- घर में देवी-देवताओं खासतौर से राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाना बेहद शुभ माना जाता है. मान्यता है कि घर में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से पति-पत्नी के बीच प्यार बढ़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से दांपत्य जीवन सुखमय होता है. दोनों के बीच झगड़ा नहीं होता और आपसी प्रेम बना रहता है. लेकिन इसे लगाने से पहले सही दिशा और जगह का पता होना बेहद जरूरी है. आइए जानें वास्तु के नियमों के अनुसार इसे किस दिशा में लगाएं. 

घर के बेडरूम में लगाएं तस्वीर

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में बेडरूम में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाना शुभ माना गया है. वैसे तो भगवान या अन्य देवी-देवताओं की तस्वीर को बेडरूम में लगाने से मना किया जाता है. लेकिन राधा-कृष्ण को लगाया जा सकता है. इससे पति-पत्नी के बीच तनाव कम होता है और प्यार बढ़ता है. 

इस दिशा में लगाएं तस्वीर

घर के बेडरूम में तस्वीर उत्तर-पूर्व दिशा में लगानी चाहिए. साथ ही, उत्तर दिशा में कृष्ण जी की अर्जुन को उपदेश देते हुई फोटो लगानी चाहिए. इससे नौकरी के दौरान आ रही समस्याएं दूर होती हैं. 

वास्तु दोष होते हैं दूर

घर में राधा-कृष्ण की तस्वीर लगाने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है. इस तस्वीर को लगाने से घरपर बुरी नजर का प्रभाव नहीं पड़ता. साथ ही, घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. 

 

घर के मेन गेट पर न लगाएं

कई बार कुछ लोग घर के मेन गेट पर राधा-कृष्ण की तस्वीर लगा लेते हैं, जो कि गलत है. वास्तु के अनुसार भूलकर भी घर के मुख्य दरवाजे पर इनकी फोटो नहीं  लगानी चाहिए.

 

Money Plant Upay: मनी प्लांट में ये एक चीज बांधने से नाम के अनुसार ही देगा फल, कुछ ही दिनों में बना देगा करोड़पति
 

Damru Benefits: बेहद चमत्कारी है शिव जी का डमरू, घर में इस जगह रखने से होते हैं कई लाभ
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news