Shani Vakri 2022: इन राशियों पर फिर मंडराएगा शनि का साया, 6 महीने तक झेलनी पड़ेगी शनि की क्रूर दृष्टि
Advertisement
trendingNow11180139

Shani Vakri 2022: इन राशियों पर फिर मंडराएगा शनि का साया, 6 महीने तक झेलनी पड़ेगी शनि की क्रूर दृष्टि

Shani Transit 2022: 29 अप्रैल को शनि के राशि परिवर्तन का प्रभाव लगभग सभी राशि के लोगों पर देखने को मिल रहा है. वहीं, अब फिर से शनि देव राशि परिवर्तन करेंगे. और इन राशि के जातकों को इस अवधि में शनि की साढ़े साती का सामना करना पड़ेगा.  

 

फाइल फोटो

Shani Vakri 2022 Effect: किसी भी जातक की कुंडली में शनि साढ़े साती उसके लिए कई तरह की समस्याएं पैदा करती है. शनि की साढ़े साती एक ऐसी दशा होती है, जिसमें शनि देव व्यक्ति के अच्छे-बुरे कर्मों का फल देते हैं. जीवन में कभी न कभी व्यक्ति को इस दौर का सामना करना ही पड़ता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बीते दिनों 29 अप्रैल को ही शनि का राशि परिवर्तन हुआ था और आने वाले समय में फिर से राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं.आइए जानते हैं शनि ग्रह के इस परिवर्तन का असर किन राशि के जातकों पर देखने को मिलेगा.   

कब करेंगे शनि ग्रह वक्री 

ज्योतिषीयों के अनुसार शनि 5 जून को वक्री होंगे. फिर 12 जुलाई में वक्री अवस्था में ही कुंभ राशि से मकर राशि में प्रवेश करेंगे. बता दें कि मकर राशि में शनि 17 जनवरी 2023 तक रहने वाला हैं. इस 6 महीने में कई राशियों के जीवन पर प्रभाव पड़ने वाला है, क्योंकि इस दौरान जो राशियों के जातक शनि के प्रभाव से मुक्त हुए हैं, वे फिर से शनि की चपेट में आ जाएंगी. वहीं, जिन जातकों पर शनि की दशा शुरू हुई थी, उन्हें कुछ समय के लिए राहत मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Name Astrolog: इन नामों की लड़कियां होती हैं मां लक्ष्मी का रूप, इनके कदम पड़ते ही घर में आ जाती है खुशहाली
 

इन जातकों पर शुरू हो जाएगी शनि की साढ़े साती

अप्रैल की 29 तारीख को शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही धनु राशि के लोगों को शनि की साढ़े साती से मुक्ति मिल गई थी. लेकिन 12 जुलाई को एक बार फिर से शनि मकर राशि में प्रवेश कर जाएंगे और इसी के साथ धनु जातकों पर फिर से शनि की दशा शुरू हो जाएगी. 17 जनवरी 2023 तक धनु राशि वालों के लिए समय बहुत ही कष्टकारी रहने वाला है. इस दौरान धनु राशि के जातक सावधानी बरतें. लेकिन 2023 17 जनवरी के बाद इन जातकों को पूरी तरह से शनि साढ़े साती से मु्क्ति मिल जाएगी. 

ये भी पढ़ें- Chandra Grahan 2022: वैशाख पूर्णिमा के दिन लगेगा चंद्र ग्रहण, जानें क्यों कहा जा रहा है इसे ब्लड मून

इन राशि के जातकों पर भी रहेगा शनि का साया 

धनु राशि के जातकों के साथ -साथ इस अवधि में मिथुन और तुला के जातक भी शनि की चपेट में आ जाएंगे. इन लोगों पर इस दौरान शनि की ढैय्या शुरू हो जाएगी. वहीं, मकर और कुंभ राशि के जातक शनि की साढ़े साती से परेशान रहेंगे. वहीं, इस अवधि में कर्क, वृश्चिक और मीन राशि वालों को राहत मिलेगी. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news