Sunday Remedies: रविवार के दिन किए ये उपाय जीवन में लाएंगे बड़े बदलाव, किसी भी कार्य में नहीं होंगे विफल
Advertisement

Sunday Remedies: रविवार के दिन किए ये उपाय जीवन में लाएंगे बड़े बदलाव, किसी भी कार्य में नहीं होंगे विफल

Ravivar Upay: सूर्य देव को ग्रहों का राजा कहा जाता है. कहते हैं कि नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा करने से व्यक्ति को हर कार्य में सफलता मिलती है. साथ ही, तरक्की की सीढ़ि चढ़ता जाता है. रविवार के दिन विशेष फलों की प्राप्ति के लिए और सूर्य देव को प्रसन्न करने के लिए इन उपायों को करने से लाभ होता है. 

 

फाइल फोटो

Surya Dev Remedies: शास्त्रों के अनुसार सूर्य देव ही एक ऐसे देव हैं, जो भक्तों को नियमित रूप से साक्षात दर्शन देते हैं. नियमित रूप से स्नान के बाद सूर्य देव को विधिपूर्वक अर्घ्य देने से व्यक्ति को विशेष फलों की प्राप्ति होती है.समाज में मान-सम्मान और धन-दौलत तो मिलती ही है. साथ ही, सूर्य देव भक्तों से प्रसन्न होकर सभी मनोकामनाएं पूर्ण करते हैं. 

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आप नियमित रूप से सूर्य देव की पूजा नहीं कर पाते हैं, तो रविवार के दिन पूजन करने से सप्ताह के सातों दिन के बारबार पुण्य की प्राप्ति होती है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे उपायों के  बारे में बताया गया है जिन्हें अगर  सही विधि से किया जाए, तो सूर्य देव की कृपा के साथ-साथ मां लक्ष्मी का आशीर्वाद भी मिलता है. 

रविवार के दिन करें ये उपाय 

- रविवार के दिन सुबह स्नान के बाद सूर्य देव को तांबे के लोटे में जल अवश्य दें. जल अर्पित करते समय इस बात का ध्यान रखें कि सूर्य का प्रकाश पानी की धार से छनकर उसमें से निकलकर आपके ऊपर आए. 

- रविवार के दिन सूर्य देव की कृपा पाने के लिए विधिपूर्वक आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ करें. 

- अगर आप आर्थिक रूप से परेशान हैं, तो रविवार के दिन सूर्य देव के साथ-साथ मां लक्ष्मी की पूजा भी की जाती है. ऐसा करने से व्यक्ति को आर्थिक लाभ होता है. 

- नौकरी और कारोबार में उन्नति और तरक्की पाने के लिए जल में चावल और गुड मिलाकर सूर्य देव को अर्पित करें. इस उपाय को करने से व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता का आशीर्वाद प्राप्त होता है. 

- ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सूर्य देव का आशीर्वाद पाने के लिए रविवार के दिन व्रत रखना चाहिए. कहते हैं कि इस दिन व्रती को नमक नहीं खाना चाहिए. 

- ज्योतिष शास्त्र में कहा गया है कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर स्थिति में होता है या फिर अशुभ फल देता है, उन्हें रविवार के दिन सूर्य देव की उपासना करनी चाहिए. साथ ही, उन्हें नियमित रूप से जल अर्पित करने से विशेष लाभ होता है. 

- इतना ही नहीं, रविवार के दिन गरीब और जरूरतमंदों को दान देने से भी सूर्य देव प्रसन्न होते हैं और उन पर कृपा बरसाते हैं. मान्यता है कि सूर्य देव की कृपा से व्यक्ति को समाज में मान-सम्मान की प्राप्ति होती है. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें
 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news