शनि-गुरु समेत इन ग्रहों का होगा जबरदस्त उलटफेर, जानिए क्या पड़ेगा आपकी जिंदगी पर प्रभाव
Advertisement
trendingNow11098972

शनि-गुरु समेत इन ग्रहों का होगा जबरदस्त उलटफेर, जानिए क्या पड़ेगा आपकी जिंदगी पर प्रभाव

ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की चाल में जबरदस्त उलटफेर होने वाला है. दरअसल 23 फरवरी को गुरु अस्त होंगे. इसके बाद 26 फरवरी को मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेगा. फिर अगले दिन शुक्र भी इसी राशि में प्रवेश करेंगे.

सांकेतिक तस्वीर

नई दिल्ली: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रहों की चाल में जबरदस्त उलटफेर होने वाला है. दरअसल 23 फरवरी को गुरु अस्त होंगे. इसके बाद 26 फरवरी को मंगल ग्रह मकर राशि में प्रवेश करेगा. फिर अगले दिन शुक्र भी इसी राशि में प्रवेश करेंगे. जिसके परिणामस्वरूप चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा जो 6 मार्च तक बना रहेगा. आगामी 27 फरवरी को मकर राशि में शनि का उदय होगा. ग्रहों के अचानक बड़े उलटफेर से राशिचक्र ही सभी राशियां प्रभावित होंगी. 

  1. शनि का मकर राशि में होगा उदय
  2. शुक्र करेगा मकर राशि में प्रवेश
  3. देवगुरु बृहस्पति होंगे अस्त

गुरु अस्त (23 फरवरी से 27 मार्च)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 23 फरवरी को देवगुरु बृहस्पति कुंभ राशि में अस्त होंगे. देवगुरु बृहस्पति इस अवस्था में 27 मार्च तक रहेंगे. गुरु का अस्त होना मेष, मिथुन, सिंह, तुला और मकर राशियों के लिए शुभ साबित होगा. जबकि अस्त गुरु वृषभ, कर्क, कन्या, धनु, कुंभ, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए मुश्किल खड़ा करेगा. ऐसे में इन राशियों को सावधान रहने की जरुरत है. 

26 फरवरी को मंगल करेगा मकर राशि में प्रवेश

मंगल 26 फरवरी को मकर राशि में गोचर करेगा. जिससे वृश्चिक, सिंह और मीन राशि वालों को लाभ होगा. वहीं मेष, वृषभ, मिथुन, कर्क, कन्या, तुला, धनु, मकर और कुंभ राशि वालों को संभलकर रहना होगा. 

27 फरवरी को होगा शनि का उदय

शनि देव 27 फरवरी को मकर राशि में उदित होंगे. शनि देव के उदय से वृश्चिक, सिंह और मीन राशि वालों को लाभ होगा. जबकि कर्क, मिथुन, वृषभ, मेष, कन्या, मकर, तुला, धनु और कुंभ राशि वालों को सतर्क रहना होगा.  

27 फरवरी को शुक्र करेगा मकर राशि में प्रवेश

शुक्र 27 फरवरी को मकर राशि में प्रवेश करेगा. दरअसल शुक्र का यह परिवर्तन 27 की बजाय 59 दिन पर होगा. शुक्र का यह गोचर मेष, कर्क और सिंह राशि वालों के लिए बेहद शुभ साबित होगा. वहीं वृषभ, मीन, मिथुन, कुंभ, कन्या, मकर, तुला, वृश्चिक और धनु राशि वालों के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news