Tulsi Upay: तुलसी के पौधे में अगर मंजरी निकल आएं तो तुरंत कर लें ये काम, पैसों का लग जाएगा अंबार
Advertisement

Tulsi Upay: तुलसी के पौधे में अगर मंजरी निकल आएं तो तुरंत कर लें ये काम, पैसों का लग जाएगा अंबार

Tulsi Ke Upay: अक्सर आपने कई बार आपके देखा होगा की तुलसी के पौधे में से मंजरी उग जाती है.  मान्यताओं के अनुसार, जब भी तुलसी पर मंजरी आती है तो इसका अर्थ है की तुलसी दुखी हैं. 

तुलसी में निकल आई है मंजरी तो कर लें ये उपाय

Tulsi Manjari Upay In Hindi: हिंदू धर्मं में तुलसी का पौधा बहुत ही शुभ माना जाता है. मान्यता है कि तुलसी के पौधे में मां लक्ष्मी का वास होता है. वही वास्तु शास्त्र में भी तुलसी को काफी महत्वपूर्ण बताया गया है. वास्तु के अनुसार, घर में तुलसी का पौधा लगाने से पॉजिटिव एनर्जी का वास बना होता है. अक्सर आपने कई बार आपके देखा होगा की तुलसी के पौधे में से मंजरी उग जाती है.  मान्यताओं के अनुसार, जब भी तुलसी पर मंजरी आती है तो इसका अर्थ है की तुलसी दुखी हैं.  लेकिन आज हम आपको कुछ सरल उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हें अपनाने से आपको धन-समृद्धि की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही तुलसी का पौधा हरा-भरा रहेगा.

तुलसी मंजरी के उपाय

भगवान शिव को करें अर्पित- हिंदू शास्त्रों और पुराणों में बताया गया है कि भगवान शिव और उनके पुत्र गणेश जी को तुलसी की पत्ती अर्पित करना वर्जित माना गया है, लेकिन आप भगवान शिव को मंजरी अर्पित कर सकते हैं. तुलसी की मंजरी चढ़ाने से आपको पारिवारिक सुख का लाभ मिलेगा. यदि किसी व्यक्ति के जीवन में प्रेम की कमी है या उसकी शादी में बाधा आ रही है तो ऐसे व्यक्ति को भगवान शिव पर दूध में मंजरी मिलाकर अभिषेक करना चाहिए. 

गंगाजल में मंजरी मिलाकर रखें- तुलसी की मंजरी घर से नकारात्मक ऊर्जा मिटाने में लाभकारी होता है. इसलिए किसी भी शुभ दिन पर गंगाजल में मंजरी को मिलाकर रख लें और हफ्ते में 2 दिन इसे घर में छिड़क लें. ऐसा करने से आपके घर से नेगेटिव एनर्जी दूर हो जाएगी. 

तुलसी की मंजरी लाल कपड़े में मिलाकर रखें- तुलसी की मंजरी को लाल कपड़े में बांधकर अपने घर के उस स्थान पर रख दें. जहां आप अपना धन रखते हैं. ऐसा करने से आपके घर में मां लक्ष्मी का वास होता है और आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी.

शुक्रवार को मां लक्ष्मी को अर्पित करें मंजरी- हर शुक्रवार को अगर आप तुलसी की मंजरी को मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करते हैं तो ऐसा करने से आपको सभी मनोकामनाएं मां लक्ष्मी जल्द पूरी करती हैं. 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news