Vastu Tips: पर्स में न रखें ये चीजें, बनती हैं कंगाली का कारण! खूब कमाकर भी खाली रहती है जेब
Advertisement
trendingNow11210652

Vastu Tips: पर्स में न रखें ये चीजें, बनती हैं कंगाली का कारण! खूब कमाकर भी खाली रहती है जेब

Vastu Tips for Money: अच्‍छा कमाकर भी यदि महीने के आधे दिन पैसों की तंगी में गुजारना पड़ें तो इसके पीछे फिजूलखर्ची के अलावा कुंडली के ग्रह या वास्‍तु दोष भी जिम्‍मेदार हो सकते हैं. इस स्थिति से बचने के लिए अपने पर्स को चेक करें कि कहीं इसमें ऐसी चीजें तो नहीं रखी हैं, जो कंगाली का कारण बन रही हैं. 

फाइल फोटो

Vastu Tips for Wallet/Purse in Hindi: पैसों की तंगी के पीछे कई कारण हो सकते हैं, इसमें वास्‍तु दोष भी जिम्‍मेदार हैं. वास्‍तु शास्‍त्र में पर्स या वॉलेट से जुड़े वास्‍तु दोषों के बारे में बताया गया है, जिनकी अनदेखी व्‍यक्ति को धीरे-धीरे कंगाली की ओर ले जाती है. व्‍यक्ति अच्‍छा-खासा कमाकर भी पैसों की तंगी का शिकार बना रहता है. अक्‍सर उसका पर्स खाली रहता है. इसके पीछे उसके पर्स या वॉलेट में रखी कुछ नकारात्‍मक चीजें भी जिम्‍मेदार होती हैं. 

पर्स में न रखें ये अशुभ चीजें 

ये चीजें इतनी अशुभ और नकारात्‍मकता लाने वाली होती हैं कि पर्स में इन्‍हें रखना बड़ा नुकसान कराता है. लिहाजा जाने-अनजाने ऐसी चीजों को पर्स में कभी न रखें और यदि रखे हुए हैं, तो उन्‍हें तुरंत हटाएं. 

नुकीली चीजें: पर्स में कभी नुकीली या धातु से बनी चीजें जैसे चाकू, पिन, चाबी आदि न रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज हो जाती हैं और व्‍यक्ति की जिंदगी में धीरे-धीरे गरीबी बढ़ने लगती है. 

बिल या रसीदें: पर्स या वॉलेट में बिल या रसीदें आदि न रखें. यदि इन्‍हें रखना जरूरी है तो उतने समय तक ही रखें, जब तक इनकी जरूरत है. कई लोग घर के तमाम बिल पर्स में लेकर घूमते रहते हैं जो कि गलत है. कागजों का ये ढेर राहु का रूप ले लेता है और धन हानि, बेवजह के खर्चों का कारण बनता है. 

यह भी पढ़ें: Rahu Nakshatra Gochar 2022: 14 जून से चमकने जा रही है इन 3 राशियों की किस्‍मत, 'राहु' बरसाएंगे बेशुमार पैसा!

पूर्वजों की तस्वीर: पर्स में पूर्वजों की तस्‍वीरें रखना भी गलत है. पूर्वजों का सम्‍मान करना चाहिए, उनकी फोटो इस तरह पर्स में रखना गलत है. इससे  दोष लगता है. बेहतर होगा कि पूर्वजों की तस्‍वीरों को अपने घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाएं. 

देवी-देवताओं की तस्वीर: इसी तरह पर्स में भगवान की तस्‍वीर रखना भी गलत है. भगवान की फोटो को भी सम्‍मान से पूजा घर में रखना चाहिए, वरना वे नाराज हो सकते हैं. 

तोड़-मरोड़कर रखे गए नोट: इसके अलावा पर्स या वॉलेट में कभी भी नोट को तोड़ मरोड़कर न रखें. ऐसा करने से मां लक्ष्‍मी नाराज होती हैं. पैसे हमेशा व्‍यवस्थित ढंग से रखें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news